दिल में हो जज्बा तो कर्तव्य वर्दी का मोहताज नहीं,अवकाश में आये जवान धमतरी पुलिस में दे रहे अपनी सेवाएं



  भूपेंद्र साहू 
धमतरी । पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे के मार्गदर्शन में वैश्विक महामारी नोवल कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु धमतरी पुलिस लगातार लाकडाउन के दौरान अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही है।

       लाकडाउन के पूर्व अन्य जिले/वाहनियों में पदस्थ पुलिस जवान  अवकाश में अपने घर आए थे। इसी दौरान नोवल कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण से बचाव हेतु संपूर्ण भारत में लॉकडाउन किया गया, जिससे आवागमन का साधन नहीं होने तथा अवकाश समाप्ति पश्चात ऐसे जवान अपनी ड्यूटी में उपस्थित होना चाह रहे थे किंतु लॉकडाउन होने के कारण अपने पदस्थापना स्थान नहीं जा सके ।कहा गया है कि दिल में यदि किसी कार्य के प्रति जज्बा हो तो वह किसी का मोहताज नहीं होता।इस कहावत को चरितार्थ करते हुए अवकाश में आए जवानों ने पुलिस अधीक्षक बीपी राजभानु एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर रावटे से मिलकर परिस्थितियों से अवगत कराया। तब पुलिस अधीक्षक महोदय के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक धमतरी ने उक्त सभी जवानों को ब्रीफ कर समझाइश देते हुए समीपस्थ थाना में उपस्थिति देने निर्देशित किए। किंतु कुछ जवानों के पास निर्धारित यूनिफार्म नहीं होने पर उन्हें सिविल ड्रेस में अनुशासित रहकर ड्यूटी करने हिदायतदी गई । इसकी सूचना उक्त जवानों की पदस्थापना स्थल को भेजी गई है।  

       इस प्रकार पुलिस लाइन में 08 जवान, थाना केरेगांव में 06 , कुरूद में 06 , भखारा में 06 , दुगली में 05, मगरलोड में 03, नगरी में 03 , सिहावा में 07 , बोराई में 01, अकलाडोंगरी में 01और चौकी बिरेझर में 01 जवान ने अपनी उपस्थिति दी है।
 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने