डीपीएस धमतरी में लॉक डाउन का पालन के साथ ऑनलाइन शिक्षण कार्य भी जारी




धमतरी ।वर्तमान में भारत तथा विश्व के कई देश कोरोना नामक महामारी से जूझ रहे हैं । ऐसी स्थिति में सारे कार्य ठप्प पड़े है,  संस्थाए बंद है, विद्यालय इत्यादि बंद है । देश को लॉकडाउन की कठिन स्थिति से गुजरना पड़ रहा है । भारत के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी जी के आवाहन ‘‘घर पर रहिए, सुरक्षित रहिये‘‘ का पालन सम्पूर्ण देश के साथ साथ डी.पी.एस. धमतरी भी कर रहा है । विद्यालय में पूर्णतः अवकाश है ।

 इस स्थिति में शिक्षण प्रक्रिया बाधित न हो, पाठ्यक्रम सुचारु रुप से चलता रहे, इसलिए विधालय के डायरेक्टर  धीरज अग्रवाल की अनुशंसा और विधालय की प्राचार्या  सुप्रिया ए.पी. के मार्गदर्शन में शिक्षकों की टीम ने बीड़ा उठाया है । हमेशा से ही डी.पी.एस. धमतरी उत्कृष्टता तथा रचनात्मक अभिव्यक्ति के प्रति दृढ संकल्पीत है  । इसी तरह विधालय के प्रत्येक छात्र के लिए उच्च मानकों ओैर अपेक्षाओं को निर्धारित किया है । इसी संकल्प और विश्वास को ध्यान में रखते हुये 1 अप्रैल  से ऑनलाईन कक्षाये शुरु कर दी हैं । 

कक्षाये विधिवत समय सारणी, विषयानुसार कुशल मार्गदर्शन, निर्देशन में चल रही है । शिक्षण हेतू ‘नेक्स्ट लर्निंग प्लेटफॉर्म पोर्टल‘ का उपयोग कर बच्चो को विधिवत गृहकार्य दिया जा रहा है और उनके प्रश्नों का समुचित समाधान किया जा रहा है ।  सुप्रिया ए.पी. द्वारा सतत निरिक्षण, परिक्षण किया जा रहा है एवं पाठय योजना इत्यादी का अवलोकन कर दिशा निर्देश दिए जा रहे है । विधार्थियो की ऑनलाईन  कक्षाओं में उपस्थिति  सराहणीय है । विधार्थी उत्साहित होकर शिक्षा की  आधुनिक  तकनीकी  से इन कक्षाओं का लाभ उठा रहे है तथा समय का पूर्ण सदुपयोग कर रहे है । डी.पी.एस. घमतरी की इस पहल से अभिभावक बहुत खुश एवं संतुष्ट हैं । अभिभावको ने प्रबंधन की ओर से किए गये प्रयास की सराहना की है । विधालय के डायरेक्टर  धीरज अग्रवाल ने अभिभावकों को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि डी.पी.एस. धमतरी परिवार आपदा-विपदा, हर परिस्थिति में देशहित में कार्य करता है । वर्तमान परिस्थितियों में भी हम सब एक होकर ‘कोरोना‘ महामारी से लड़ रहे है । हम निरंतर नई-नई पहल करते रहते हैं, आज बच्चो का शिक्षण प्रभावित न हो, इसलिए हम लॉकडाऊन का पालन करते हुए ऑनलाइन शिक्षण की व्यवस्था की गई है । आप सबसे डी.पी.एस. धमतरी अनुरोध करता है कि आन घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए और कोरोना को हराइए । ‘‘हारेगा कोरोना, जीतेगा इण्डिया‘‘

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने