बड़ी राहत: डॉक्टर दंपति सहित 17 सैंपल पाए गए नेगेटिव



संक्रमण के बाद उसी रात लिए गए थे सभी सैंपल 


भूपेंद्र साहू
धमतरी।धमतरी के लिए बड़ी राहत की खबर इस वक्त मिली है।  17 सैंपल जो टेस्ट के लिए भेजे गए थे वे सभी नेगेटिव मिले हैं ।जिससे प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
 25 मई की शाम रायपुर से जो रिपोर्ट आई थी उसमें दो महिलाएं कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।इसके बाद से शहर में हड़कंप मच गया था ।पूरी तैयारी के साथ दोनों महिलाओं को रायपुर के माना और एम्स में शिफ्ट किया गया ।उसी रात स्वास्थ्य विभाग के द्वारा डॉक्टर दंपति सहित 17 लोगों के सैंपल लिए गए थे जिसे जांच के लिए भेजा गया था ।वह सभी नेगेटिव मिले हैं। सैंपल भेजने से लेकर रिपोर्ट आने तक ये 48 घंटे जिला प्रशासन,पुलिस और स्वास्थ्य विभाग के लिए बहुत कश्मकश भरा रहा ।स्वास्थ विभाग लगातार अस्पताल के संपर्क में आए मरीजों ,स्वास्थ्य कर्मियों की जांच कर रहा था और कुछ लोगों को होम आइसोलेशन में भी भेज दिया गया था ।पुलिस ने हर संभव तैयारी कर रखी थी उन्होंने आगे की योजनाओं को लेकर कमर कस ली थी। पुराना संक्रमित मरीज मिलने के बाद 5 वार्ड को कंटेनमेंट घोषित भी किया गया है ।जहां से लोगों की आवाजाही पूरी तरह से बंद कर दी गई है ।शहर के लिए यह बहुत बड़ी राहत की खबर लोगों को मिली है ।अब यह देखना होगा कि जो बुजुर्ग महिला संक्रमित हुई थी आखिर उसका संक्रमण का कारण क्या था।

 बुधवार की देर शाम 17 सैंपल के रिपोर्ट प्राप्त हुए हैं डॉक्टर दंपति सहित अन्य स्टाफ एवं परिजनों के सभी रिपोर्ट नेगेटिव मिले हैं ।यह धमतरी के लिए एक बड़ी राहत की खबर है ।अब यह जांच की जाएगी कि दोनों महिलाएं कैसे संक्रमित हुई थी। लोगों से अपील है कि वह गाइडलाइन का पालन करते हुए स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें ।
डॉ डीके तुर्रे
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, धमतरी

2/Post a Comment/Comments

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने