जिस विभाग से पहचान उसी के केम्पस में दिखाई दिया हिंसक जानवर तेंदुआ,पिजरा लगाकर पकड़ने की मांग

 केम्पस

आरती विनोद गुप्ता 
नगरी। नगर के रहवासी इलाके में दस्तक देकर तेदुआ ने एक बार फिर लोगो के मन मे दहशत भर दी है। प्रत्यक्षदर्शी अब्दुल रसीद खान, द्रोण कंचन, एवं रिजवाना बेगम ने बुधवार को रात 10 बजे के लगभग नगर के चुरियारा पारा स्थित वनपरिक्षेत्र कार्यालय के अंदर तेंदुआ को देखने का दावा किया है।
 प्रत्यक्षदर्शी रसीद खान ने चर्चा में बताया कि वो अपने साडू भाई जो इसी परिक्षेत्र कार्यालय में पदस्थ है उनके घर से खाना खाकर बाहर निकले  ही थे  कि गेट के बाहर थोड़ी ही दूर पर तेंदुआ खड़ा हुआ दिखा जिसे देखकर मेरी गिग्गी बन गई, मुह से आवाज नही निकली और डर से अचानक अपने गले मे रखे गमछे को निकाल कर जोर से हिलाया जिसकी फटकार सुनकर तेंदुआ भी वहाँ से भागने लगा ।मैं भी तुरंत तेंदुआ-तेदुआ चिल्लाने लगा उसी दौरान कुछ दूर पर खड़ी रिजवाना खान ने भी तेंदुए को भागते देखा। केम्पस के अंदर बने कुए के पास बैठे कुछ लोगो ने भी इसको भागते हुए देखा है। जैसे ही आस पड़ोस के लोगो को इस घटना की जानकारी हुई लोग एकत्रित होकर तेंदुए की ओर बढ़ने लगे परंतु तेंदुआ पास के घर मे दुबककर बैठ गया था जैसे ही लोगो की भीड़ तेंदुए की ओर बढ़ने लगी तो तेंदुआ लोगो की आहट पाकर उस स्थान से निकल कर कोलकी पारा की ओर छलांग लगाया जिसे पास में खड़े शिक्षक द्रोण कंचन ने देखा। इस वक्त तक तेदुआ निकलने की जानकारी नगर में आग की तरह फैल गई जिसे देखने सौ से भी अधिक लोग एकत्रित हो गए लेकिन वह तेदुआ ऐसे दुपका की दो घंटे की खोजबीन के बाद भी लोगो को नहीं दिखाई दिया। द्रोण कंचन से चर्चा करने पर उन्होंने बताया कि मेरे आगे से तेंदुआ छलाग लगाकर कोलकी पारा की ओर भागा, दो घण्टे के मशक्कत के बाद भी यह नही मिला लेकिन रात दो बजे उसे फिर से मोहल्लेवासी भोंदू के बेटे द्वारा देखे जाने की जानकारी मुझे दी है।
 
वार्डवासियों की मांग
वार्डवासी जावेद खान, अंसार खान, रेणुका शर्मा, राहुल शर्मा, मोहम्मद हबीब, रब्बुल खान दयालु राम ने बताया कि कई दिनों से इस मोहल्ले में तेंदुआ दस्तक दे रहा है मुहल्ले के कई कुत्ते नजर नही आ रहे है, उन्होंने बताया कि दयालु राम के राकी नाम का कुत्ता जो पूरे मोहल्ले का प्यारा डॉगी रहा है उसे भी तेंदुआ कुछ दिनों पहले उठाकर ले गया है। जिसकी खोजबीन करने पर भी अबतक पता नही चला है। वार्डवासियों ने विभाग से पिजरा लगाकर तेंदुआ को पकड़ने की मांग की है ताकि अनहोनी घटना से बचा जा सके। मुहल्ले वासियो के द्वारा जिस स्थान पर तेंदुए की छुपे होने की संभावना थी उस स्थान की साफ सफाई की गई है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने