रेत माफियाओं के गुर्गों ने जिपं सदस्य को बंधक बनाकर पीटा



भाजपा और आदिवासी समाज में आक्रोश


धमतरी। गुरुवार की रात ग्राम जोरातराई रेत खदान में रेत माफियाओं के गुर्गों ने जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव को बंधक बनाकर 3 घंटे तक उसकी  पिटाई की। किसी तरह वह अपने धमतरी पहुंचे। शुक्रवार सुबह भाजपा के पदाधिकारी व आदिवासी समाज के लोगों की उपस्थिति में रुद्री थाना में लिखित शिकायत दर्ज कराई।खूबलाल के साथ दो अन्य लोगों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया है।इस घटना से भाजपा और आदिवासी समाज में आक्रोश है। 


धमतरी जिले में रेत खदानें हमेशा ही विवादों में रही है। 15 जून से रेत खदानों के बंद होने के बावजूद अभी भी जिले की कई खदानों से जेसीबी द्वारा उत्खनन जारी है। ऐसी ही सूचना मिलने पर जिला पंचायत क्षेत्र क्रमांक 10 के सदस्य भाजपा के खूबलाल ध्रुव अपने साथियों के साथ कुरुद थाना क्षेत्र अंतर्गत  जोरातराई डाभा क्षेत्र के रेत खदान पहुंचे ।जहां पर रेत माफिया के गुर्गों ने  खूबलाल ध्रुव और उसके साथ गये भँवरमरा  के मोक्ष साहू, भोथली के मित्तल साहू की बेदम पिटाई की। रात 12 बजे से 3 बजे तक लगातार लात, घूंसों, बेल्ट और रॉड से उन्हें मारा गया। अस्पताल और थाना में विधायक रंजना साहू, भाजपा जिला अध्यक्ष शशि पवार, पूर्व अध्यक्ष रामू रोहरा, नरेंद्र रोहरा,  आदिवासी समाज के बहुर सिंह मरकाम, आर एन ध्रुव आदि पहुंचे थे।  साथ ही रुद्री थाना में एएसपी मनीषा ठाकुर, डीएसपी अरुण जोशी भी मौजूद थे।

मुझे मारने की थी साजिश: खूबलाल 

घायल खूबलाल ध्रुव ने बताया कि गुरुवार की रात वहां के जनप्रतिनिधियों की सूचना पर अपने साथियों के साथ जोरातराई  डाभा क्षेत्र के रेत खदान पहुंचे।जैसे ही पहुंचे कुछ लोग उन्हें बात करने किनारे ले गए और  लगभग 50 से अधिक लोगो ने पिटाई शुरू कर दी। लगभग 3 घंटे तक मारा पीटा। बेहोश होने पर पानी डालकर  मारते थे। उन्होंने बताया कि लगातार मारने वालों के द्वारा यही कहा जा रहा था कि गड्ढा तैयार है, इसमें गड़ा देंगे। 


  घ टना से प्रशासन की व्यवस्था की पोल खुल गई है-रंजना साहू

 धमतरी विधायक रंजना साहू ने कहा कि यह घटना निंदनीय है।इससे प्रशासन की व्यवस्था की पोल खुल गई है। जब जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसी घटना घट रही है तो आम जनता यहां सुरक्षित नहीं है।दोषियों पर तत्काल कार्यवाही करते हुए एफआईआर की जाये।

जनप्रतिनिधि के साथ ऐसी घटना निंदनीय-शशि पवार 

भाजपा के जिला अध्यक्ष शशि पवार ने कहा चुने हुए जनप्रतिनिधि के साथ ऐसी घटना निंदनीय है। 15 जून से खदानें बंद हो चुकी हैं और 18 जून की रात इस प्रकार की घटना घटती है जो सरकार के दावों की पोल खोल रही है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष खुद आदिवासी वर्ग के हैं और वे आदिवासियों के हितेषी बताते हैं। दूसरी तरफ भाजपा के आदिवासी जनप्रतिनिधि पर इस प्रकार की बर्बरतापूर्वक जो घटना हुई है, उस मामले में तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए। 

आंदोलन किया जाएगा-बहुर सिंह

 आदिवासी गोंड समाज के जिला अध्यक्ष बहुर सिंह मरकाम ने बताया कि खूबलाल ग्रामीणों की शिकायत पर जांच में गए थे। जहां रेत माफिया के गुर्गों द्वारा मारपीट की गई है। आदिवासी समाज इस घटना से आक्रोशित है ।कुछ लोग यूपी और बिहार जैसा बनाना चाह रहे हैं। इस मुद्दे पर कार्रवाई को लेकर आंदोलन और चक्का जाम किया जाएगा। केंद्र स्तर तक इस बात को ले

जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने