गहरे कुएं में उतारकर 1 घंटे की मशक्कत के बाद युवाओं ने गाय की बचाई जान




धमतरी।सरस्वती राइस मिल आमदी  के अंदर स्थित 30 फीट गहरे पानी भरे कुएं में गिरे हुए गाय को बचाने के लिए युवाओं ने अपनी जान की परवाह नहीं की। पानी में उतार कर गाय को बांधने के बाद ऊपर खींचा गया 1 घंटे की मशक्कत के बाद गाय की जान बची जिसे प्राथमिक उपचार कराया गया।

आमदी निवासी श्रवण धीवर ने बताया कि  सरस्वती राइस मिल में  शनिवार की रात गाय गिर गई थी। सुबह जब उन्हें जानकारी मिली तो नगर पंचायत के सीएमओ से संपर्क किया गया। वहां से दो तीन कर्मचारी मिले। इसके बाद अटल स्व सहायता समूह के व अन्य युवाओं को बुलाकर  गाय को निकालने का रेस्क्यू शुरू किया गया ।कुंआ गहरा था  लेकिन गाय की जान बचानी थी इसलिए रोहित, लक्ष्मण और देवी तत्काल कुएं में उतर गए।

गाय को रस्सी से बांधकर सीढ़ी के सहारे टिकाए रखा एवं कुएं के ऊपर उनके मित्र तोषण, विनोद, गन्नू, चिरौंजी ,मुरली, बैसाखू ,विष्णु, नरोत्तम, रेखूं ,छन्नू, सुखदेव धीवर, निरंजन, अर्जुन, गिरधर ने डोर के सहारे बांधकर गाय को ऊपर खींचा।पानी भरे कुएं में डूबने से बचा कर युवाओं ने मानवता की मिसाल पेश की है।

रात भर कुएं में कमर तक पानी में डूबे रहने से गाय असहाय निस्तेज और घायल हो गई थी तुरंत ही आमदी के पशु चिकित्सक डॉ नेताम एवं डॉ निषाद ने घायल गाय को मरहम पट्टी एवं इंजेक्शन लगाकर प्राथमिक उपचार किया ।इस तरह समय रहते गाय को बचाया जा सका।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने