बोरई के देवकरण व खूबलाल ध्रुव को न्याय दिलाने आदिवासी युवा प्रभाग ने एसपी को सौंपा ज्ञापन



आरती गुप्ता 
नगरी।युवा प्रभाग आदिवासी गोंड़ समाज के युवाओं ने बोरई के देवकरण गोंड़ को जान से मारने की धमकी देने वाले पदम भंसाली एवं जिला पंचायत सदस्य खूबलाल ध्रुव के साथ हुए मारपीट के मामले में फरार मुख्य आरोपी नागू चन्द्राकर को जल्द से जल्द गिरफ्तार की मांग को लेकर एसपी से मुलाकात की। 
युवा प्रभाग के सदस्यों ने एसपी को अवगत कराया कि नगरी क्षेत्र के बोराई में पदम् भन्साली नाम के व्यक्ति द्वारा देवकरण गोंड़ को जान से मारने धमकी दिया गया है और उन पर जातिगत अभद्र गाली देते हुए प्रताड़ित किया जाने का आरोप है जिस पर भा.द.स. के धारा 294, 323, 506 व अनु.जाति/जनजाति अत्याचार अधिनियम 3(1)द व 3(1) ध के तहत अपराध पंजीबद्ध हुआ है लेकिन गैर जमानती अपराध धारा होने बाद भी अभी तक इस मामले में आरोपी की गिरफ्तारी नही हुई है और वर्तमान में अपराधी बिना डरे खुलेआम घूम रहा है।
साथ ही समाज के युवाओं ने एसपी को यह भी जानकारी दी कि आरोपियों द्वारा खूबलाल ध्रुव को केस वापस लेने के लिए धमकियां दी जा रही है और कई तरह से दबाव भी बनाया जा रहा है। युवा प्रभाग ने खूबलाल ध्रुव और परिवार पर जान का खतरा बताते हुए इस प्रकरण में शीघ्र कार्यवाही करते हुए पीड़ित को न्याय दिलाए जाने की मांग की।

बहरहाल युवा प्रभाग की मांग पर एसपी बीपी राजभानू ने दोनों प्रकरणों में जल्द ही गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया है तो वही युवा प्रभाग ने गिरफ्तारी नही होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।
ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से वेदप्रकाश ध्रुव,जिलाध्यक्ष-युवा प्रभाग,गोंड़ समाज विकास समिति जिला धमतरी,मनोज साक्षी,जिला पंचायत सदस्य बोराई क्षेत्र,प्रमोद कुंजाम,उपाध्यक्ष-युवा प्रभाग,गोंड़ समाज विकास समिति, जिला धमतरी,संतोष कुंजाम, जिला सचिव-युवा प्रभाग,गोंड़ समाज विकास समिति, जिला धमतरी, तीजेंद्र कुंजाम, तहसील अध्यक्ष, युवा प्रभाग, गोंड़ समाज धमतरी, टिकेश्वर सोरी,जागेश्वर नेताम,दिनेश नेताम,रमतु नेताम,सन्त नेताम,नूतन कुंजाम,योगेश नेताम,जीतू मरकाम,चोवा राम टेकाम आदि शामिल थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने