सीबीएसीई दसवीं बोर्ड परीक्षा में डीपीएस धमतरी का दबदबा




जिले में हरिओम सिंघल प्रथम, राहुल शर्माद्वितीय स्थान पर 


भूपेंद्र साहू 
धमतरी। सीबीएसीई दसवीं बोर्ड परीक्षाका  रिजल्ट बुधवार को घोषित किया गया। इस परीक्षा में डीपीएस धमतरी का दबदबा रहा।जिले के दोनों टाॅपर इसी स्कूल से हैं।हरिओम सिंघल पिता सुशील सिंघल ने 97.3 प्रतिशत अंको के साथ जिले में प्रथम और राहुल शर्मा पिता राजेश शर्मा ने 94. प्रतिशत अंको के साथ द्वितीय स्थान पर रहे ।रिजल्ट आते ही दोनों परिवारों मेंख़ुशी छा गई लोग बधाईयां देने घरों में पहुंचने लगे ।

डीपीएस की डायरेक्टर धीरज अग्रवाल, निधि अग्रवाल, प्राचार्य सुप्रिया एपी, एडमिनिस्टेªटर शैलेष वाजपेयी, एग्जाम इंचार्ज संतोष सिंह, भुवनेश चंदनकर और पवन केशरवानी ने दोनों छात्रों के घरों मेें पहुंचकर पूरे परिवार को शुभकामनाएं दी।प्राचार्य सुप्रिया एपी ने कहा कि छात्रों की सफलता के लिए सभी शिक्षकों ने काफी कड़ी मेहनत की है, हमें दोनों  छात्रों पर गर्व है।जिले में प्रथम स्थान पर रहे हरिओम सिंघल अपने परीक्षा परिणाम से संतुष्ट तो हैं, पर उन्हें यह भी लग रहा है कि वे थोड़ा और बेहतर कर सकते थे।उनका लक्ष्य केंसर विशेषज्ञ चिकित्सक बनना है और इसके लिए वे एम्स दिल्ली में पढ़ाई करना चाहते हैं उनके पिता सुशील सिंघल और माता रूपल सिंघल अपने बेटे की सफलता से काफी खुश हैं।वे चाहते है कि हरिओम अपने लक्ष्य को हासिल कर परिवार के साथ ही धमतरी शहर का भी नाम रौशन करे ।

जिले में द्वितीय स्थान पर रहे राहुल शर्मा को मलाल है कि वे जिले में टाॅप करने से चूक गए।उनका कहना है कि वे शुरू से ही टाॅप करने के लक्ष्य को लेकर परीक्षा की तैयारी कर रहे थे।इसके लिए रोजाना चार-पांच घंटे घर पर पढ़ाई करते थे।हिन्दी विषय में कुछ कम माक्र्स आने की वजह से उन्हें सेंकेंड टाॅपर की पोजीशन से ही संतोष करना पड़ रहा है। पर आगे वे इस कमी को दूर कर टॅाप करने का लक्ष्य हाॅसिल करने के लिए संकल्पित है और भविष्य में आईएएस अफसर बनाना चाहते है।उनके माता-पिता हमेशा उन्हें इसके लिए प्रोत्साहित करते है।राहुल की सफलता से पूरा परिवार खुश हैऔर चाहता है कि वे अपने लक्ष्य को सफलता पूर्वक हासिल करें।

स्कूल में तीसरे और जिले में चौथे स्थान पर रहे आयुष साहू पिता गजेंद्र साहू ।जिन्होंने 93. 4% अंक हासिल किया है।आयुष को ज्यादा अंक की उम्मीद थी ।

अन्य स्कूलों में विद्या कुंज लोहारसी से खुशी मिश्रा पिता मोहनलाल मिश्रा ने 94.4%, नवोदय विद्यालय कुरूद के फ़ागेश्वर मरकाम ने 91.8% ,विजडम अकैडमी से अमन सिन्हा ने 90.2% और मेनोनाइट इंग्लिश स्कूल से साक्षी आडवाणी पिता विनोद आडवाणी ने 86.60% अंक हासिल किया है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने