Breaking: गर्भवती महिला, पुलिस जवानों सहित 13 स्वस्थ होकर लौटे घर,एक नए मरीज की पुष्टि



भुपेंद्र साहू
धमतरी।कोरोना संक्रमण के प्रसार के साथ-साथ अस्पताल में इलाज के बाद मरीज स्वस्थ होकर भी घर लौट रहे हैं।धमतरी में सोमवार की सुबह 2,रात को एक संक्रमित मरीज मिलने के अच्छी खबर ये रही कि स्वस्थ मरीजों की छुट्टी भी हुई है।रविवार की रात एम्स से संक्रमित महिला अपने नवजात शिशु के साथ स्वस्थ होकर लौटी है।उसके बाद सोमवार की शाम कोविड अस्पताल धमतरी से 12 लोगो की छुट्टी दी गई।इसमे मगरलोड थाना के प्रभारी,महिला आरक्षक सहित कर्मचारी है।इसके अलावा रेस्ट हाउस सामने वाले 2,भैसमुंडी का एक और भटगांव की गर्भवती महिला शामिल है। इस तरह से अब धमतरी जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 24  थी जिसमें से 13 स्वस्थ होकर लौट चुके हैं अब कोविड-19 अस्पताल में चार और एम्स में 6 मरीज बच्चे हुए हैं। इसमें से मुरा के मरीज की भी छुट्टी हो चुकी है लेकिन वाहन नहीं मिलने से वह घर नहीं पहुंच सका है ।
 
इस संबंध में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि कोविड-19 अस्पताल के 12 लोगों  की जांच की गई ।नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद सभी को शाम तक छुट्टी दे दी गई ।इन्हें 14 दिन तक होम आइसोलेशन पर रहना होगा और इतने दिनों की दवाइयां भी उन्हें बता दी गई है ।इसके अलावा भटगांव की महिला प्रसव के बाद स्वस्थ होकर सुरक्षित घर लौट आई है।

रात को एक नए मरीज की पुष्टि 

एम्स द्वारा रात में जारी मेडिकल बुलेटिन में एक नया मरीज धमतरी से बताया गया है। इस तरह से सोमवार को 3 मरीज हो गए। पुष्टि करते हुए सीएमएचओ डॉ तुर्रे ने बताया कि वह मरीज मेकाहारा में पहले से भर्ती है धमतरी में कहां का है इसका पता लगाया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने