स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 में धमतरी नगर निगम ने मारी बाजी

 





केन्द्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया


धमतरी 20 अगस्त 2020।स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के तहत नगरपालिक निगम धमतरी को विभिन्न श्रेणी में उच्च अंक प्राप्त हुए हैं, जिसके आधार पर केन्द्रीय नगरीय प्रशासन मंत्री हरदीप सिंह पुरी के द्वारा वीडियो काॅन्फे्रंसिंग के माध्यम से यह सम्मान महापौर  विजय देवांगन तथा नगर निगम के आयुक्त आशीष टिकरिहा को संयुक्त रूप से कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य के द्वारा प्रतीकात्मक तौर पर भेंट किया गया। 


आयुक्त श्री टिकरिहा ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2020 के अंतर्गत 50 हजार से एक लाख की जनसंख्या वाले ईस्ट जोन के नगरीय निकायों में से धमतरी को प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ, जिसके तहत केन्द्रीय मंत्री के द्वारा यह पुरस्कार दिया गया। उन्होंने बताया कि विभिन्न बिंदुओं के आधार पर यह रैकिंग की गई। इसके तहत नगरपालिक निगम धमतरी में शत-प्रतिशत डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण, ओडीएफ डबल प्लस की रैंकिंग में भी निगम ने बेहतर अंक अर्जित किए। उन्होंने बताया कि इसके अलावा सोर्स सेग्रिगेशन, एमआईएस डाॅक्यूमेंट प्रिपेयरिंग, कचरों के ढेर से प्लास्टिक पाॅलिथीन चुनवाने, कचरों के ढेर की सफाई कर उनका समुचित निष्पादन तथा अन्य निर्धारित मापदण्डों पर नगरपालिक निगम धमतरी ने अच्छे अंक प्राप्त किए। 


इसके अलावा केन्द्रीय सर्वेक्षण टीम के द्वारा नगरवासियों से लिए गए फीड बैक में भी अच्छे व सकारात्मक अंक मिले, जिसके कारण ईस्ट जोन में उल्लेखनीय अंक प्राप्त कर नगरपालिक निगम गौरवान्वित हुआ है। पुरस्कार प्रदान करते समय केन्द्रीय नगरीय प्रशासन मंत्री के प्रतिनिधि के तौर पर कलेक्टर श्री मौर्य ने महापौर और आयुक्त को अपनी शुभकामनाएं देते हुए नगरवासियों को बधाई दी।


0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने