कई महीनों से कर रहा था दुष्कर्म, अपराध कायमी के 4 दिन के अंदर आरोपी गिरफ्तार



 भादवि एवं sc/st एक्ट के तहत थाना अजाक की कार्यवाही 



  धमतरी।वर्ष 2018 में पीड़िता अपनी भाभी के घर ग्राम सांकरा मंडई कार्यक्रम देखने गई थी कि थाना सिहावा क्षेत्रांतर्गत ग्राम उमरगांव निवासी आरोपी रोशन लाल साहू ने उसे शादी करने का प्रलोभन देकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाया तथा किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दिया। प्रार्थिया डर से घटना के बारे में किसी को नहीं बताई जिसका फायदा उठाकर आरोपी रोशन लाल साहू उसे बदनाम करने की धमकी देते हुए लगातार शारीरिक शोषण करते रहा ।  21 अगस्त को प्रार्थिया की रिपोर्ट पर थाना सिहावा में आरोपी रोशन के विरुद्ध धारा 376 भादवि एवं sc/st एक्ट की धारा 3(2)(v) के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

 अपराध की सूचना पर पुलिस अधीक्षक बी.पी. राजभानु को मिलने पर तत्काल नामजद आरोपी की पता तलाश कर गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। मामले में पीड़िता अनुसूचित जनजाति वर्ग की गोंड जाति की होने से अग्रिम विवेचना हेतु केस डायरी थाना अजाक को मिलने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  मनीषा ठाकुर  के मार्गदर्शन एवं उप पुलिस अधीक्षक अजाक  सारिका वैद्य के द्वारा विवेचना क्रम में टीम तैयार कर आरोपी रोशन लाल साहू को गिरफ्तार करने रवाना किया गया।


पुलिस टीम द्वारा आरोपी के छिपने के हर संभावित स्थानों में पता तलाश करते हुए घेराबंदी कर उसके सकुनत में दबिश दिया गया तथा आरोपी रोशन लाल साहू के मिलने पर गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया गया है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने