पीजी,गर्ल्स कॉलेज सहित जिले के अन्य कॉलेजों में खुलेंगे नये संकाय

 


धमतरी। उच्च शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के विभिन्न कालेजों में नए संकाय और उनके अध्यापकों के रिक्त पदों को भर्ती करने की अनुमति दी है ।जिसमें धमतरी जिले के कई कॉलेज भी शामिल हैं।

पीजी कॉलेज धमतरी कॉलेज में एमएससी वनस्पति शास्त्र , एमए अंग्रेजी और समाज शास्त्र के बीस बीस सीट की स्वीकृति मिली है। इन संकायों के लिए पूर्व प्राचार्य डॉ चौबे लगातार प्रयासरत रहे हैं ।प्राचार्य डॉ श्रीदेवी चौबे ने जनभागीदारी समिति और शासन को इसके लिए धन्यवाद ज्ञापित किया है। गर्ल्स कॉलेज धमतरी में भी वनस्पति शास्त्र के 20 सीटों की स्वीकृति मिली है।


सुखराम नागे महाविद्यालय नगरी में एमएससी वनस्पति संकाय खुलने की स्वीकृति उच्च शिक्षा विभाग ने दे दी है।एमएससी वनस्पति शास्त्र के 20 सीट की स्वीकृति मिली है। नगरी अंचल के विद्यार्थियों की यह मांग बहुत पुरानी थी जो अब पूरी हो चुकी है।अब क्षेत्र के विद्यार्थियों को धमतरी भखारा कुरूद कॉलेज का रुख नही करना पड़ेगा।  मगरलोड कॉलेज में एमए समाजशास्त्र के 20 सीटों की स्वीकृति मिली है।बीएससी फाइनल का रिजल्ट घोषित होने के बाद विश्वविद्यालय के नियमो के तहत भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने