Breaking:जिले में कोरोना विस्फोट अब तक सबसे अधिक एक साथ 10 मरीज पाए गए



सभी को कोविड-19 अस्पताल  धमतरी में कराया जाएगा भर्ती 


भुपेंद्र साहू
धमतरी।अब तक सबसे अधिक एक ही दिन में 10 मरीज धमतरी जिले में पाए गए हैं। कोरोना विस्फोट से जिले में हड़कंप मच गया है ।हालांकि  ज्यादातर मरीज बिना लक्षण वाले ही हैं और संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए हुए भी कुछ लोग हैं। सभी को कोविड अस्पताल धमतरी में लाया जा रहा है ।


छत्तीसगढ़ प्रदेश और देश में कोरोना का संक्रमण निरंतर बढ़ता जा रहा है ।धमतरी में भी छिटपुट कोरोना के मरीज मिल रहे थे ।लेकिन बुधवार को एक साथ 10 मरीज मिलने से लोग अब चिंता करने लगे हैं ।दोपहर को जारी हुई एम्स की रिपोर्ट के अनुसार 4 झुरा नवागांव से, दो मगरलोड ब्लाक से, दो भोथिपार से ,एक राँवा से और एक सौंरा बाँधा से मरीज है ।बताया जा रहा है कि झुरानवागांव में जो पूर्व में संक्रमित मरीज मिला था उसके ही संपर्क में चारों आए है, जिसमें से दो उसके दोस्त हैं, एक छोटा भाई है और एक उस गांव का राऊतहै। 

इसी तरह भोथिपार से दो युवक मिले हैं जिसमें से एक आंध्र प्रदेश में मजदूरी करने गया हुआ था जो 11 जुलाई को लौटा है ।एक महिला राँवा में पाजीटिव मिली है, बताया जा रहा है कि उसके घर में किसी का रायपुर निरंतर आना जाना लगा रहता था। इस तरह से अब धमतरी जिले में 56 कोरोना संक्रमित मरीज हो चुके हैं जिसमें से 32 स्वस्थ होकर लौट चुके हैं और एक की मौत हुई है। बाकी एक्टिव मरीज हैं ।खबर की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि अलग-अलग जगहों से 10 मरीज पाए गए हैं ।सभी को कोविड-19 अस्पताल धमतरी में भर्ती कराया जा रहा है।

2 दिन पहले शहर से मिले थे दो संक्रमित 

इसी तरह धमतरी शहर से पिछले दिनों बनिया पारा वार्ड से पति-पत्नी संक्रमित पाए गए हैं बताया जा रहा है कि बनिया पारा वार्ड निवासी युवक तबीयत खराब होने पर एम्स इलाज के लिए गया था जहां सैंपल लिया गया था सोमवार को पॉजिटिव रिपोर्ट आई उसके दूसरे दिन मंगलवार को उसकी पत्नी के भी पॉजिटिव रिपोर्ट आई है दोनों का इलाज एम्स में जारी है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने