Fl/up: टिड्डियों के दल को देखने पहुंचे कृषि अधिकारी, कहा घबराने की जरूरत नहीं



 एमटीआई न्यूज़ की खबर का प्रशासन ने लिया संज्ञान 


नगरी।शनिवार को एमटीआई न्यूज़ पोर्टल में खबर प्रकाशित की गई थी कि नगरी पेट्रोल पंप के पीछे झाड़ियों में टिड्डियों का दल दिखा है जिससे लोग भयभीत हैं। इस खबर को संज्ञान में लेते हुए तत्काल उच्च अधिकारियों के निर्देश पर कृषि विभाग के अधिकारी शनिवार रात 9 बजे मौके पर पहुंचे। उसके बाद पुनः रविवार की सुबह एडीओ वतन जाधव,कृषि अधिकारी मनोज सागर, वैज्ञानिकों के साथ मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। 

जिसे देखने पर ज्ञात हुआ कि वह टिड्डा स्थानीय है और फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाता है। इस खबर के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है । ज्ञात हो कि शनिवार को जब इसकी सूचना नगरी संवाददाता को मिली तो इसकी जानकारी उन्होंने कृषि अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों को दी थी।

इस संबंध में एमटीआई न्यूज़ संवादाता के साथ बात करते हुए वतन जाधव ने बताया कि यह साधारण टिड्डा है जो फुड़हर पेड़ के ऊपर ही अपना जीवन चक्र चलाता है ।उसी का ही पत्ती खाता है ।ज्यादा दूर तक उड़ नहीं पाते हैं ,स्थानीय हैं बाहर का नहीं है। किसानों को इससे घबराने की जरूरत नहीं है ।प्रकृति के हिसाब से अपना जीवन चक्र चलाता है। 

कृषि अधिकारी मनोज सागर ने बताया कि इसकी जानकारी कृषि विज्ञान केंद्र के डॉ शक्ति वर्मा को भी ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से दिए थे ,यह टिड्डा स्थानीय है और फसलों को नुकसान नहीं पहुंचाता है।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने