धमतरी में कोरोना से 2 मौत के साथ मिले 48 नए मरीज,अब होने लगी है स्थिति विस्फोटक



भूपेंद्र साहू
धमतरी ।जिले में कोरोना के मामले में अब स्थिति विस्फोटक होने लगी है ।मंगलवार को 53 मरीज मिलने के बाद बुधवार को दोपहर तक 48 नए मरीजों की पहचान हो चुकी है ।दो कोरोना से संक्रमित मरीजों की मौत भी हो गई है ।जिसमें से एक विवेकानंद नगर निवासी बुजुर्ग और दूसरी कोष्टापारा की महिला है।

 छत्तीसगढ़ में जिस तरह से कोरोना का संक्रमण फैल रहा है उसका असर धमतरी में भी स्पष्ट रूप से देखने को मिल रहा है ।बुधवार को दो संक्रमित मरीजों की मौत हो गई है जिसमें से विवेकानंद नगर निवासी बुजुर्ग का इलाज रायपुर के एक निजी अस्पताल में चल रहा था ।आज सुबह निधन हो गया ।दूसरी कोविड अस्पताल धमतरी में भर्ती कोष्टापारा की 85 वर्ष की बुजुर्ग महिला ने दम तोड़ दिया। दोनों का अंतिम संस्कार सोरिद मुक्तिधाम में किया गया।

 इसके अलावा नगरी ब्लाक में 34 नए मरीज मिले हैं जिसमें से 3 सीआरपीएफ कैंप से, पांच सलोनी से और नगरी नगर पंचायत से 14 लोग शामिल हैं।

 मगरलोड में सात संक्रमित मरीजों के पहचान हुई है।

 कुरूद ब्लाक में 3 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसमें से 2 नेशनल हाईवे में जीकेसी कंपनी में कार्यरत शिक्षक नगर निवासी कर्मचारी हैं ।एक आलू प्याज  व्यापारी संजय नगर निवासी है।

 जिला अस्पताल में बुधवार को 12 लोगों की जांच की गई जिसमे स्टेट बैंक का गार्ड है।बाकी फॉरेस्ट कॉलोनी, बाँसपारा के मरीज हैं। मरीजों की पुष्टि करते हुए सर्विलांस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली ने बताया कि बुधवार को दो कोरोनावायरस मरीजों की मौत हुई है इस तरह से अब जिले में 6 मौत हो चुकी ।नए मरीजों की पहचान होने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है ।

रैपिड एंटीजन किट खत्म 

जिला अस्पताल में अब ट्रू नॉट वीटीएम कीट के बाद रैपिड एंटीजन किट खत्म हो गया है ।बुधवार को 12 मरीजों की जांच के बाद आगे बंद कर दिया गया। इस संबंध में सिविल सर्जन डॉ मूर्ति ने बताया कि रैपिड एंटीजन किट खत्म हो चुका है ।रायपुर में भी उपलब्ध नहीं है ।संभावना है कि बुधवार रात तक ट्रू नॉट किट आ जाएगी ।यदि उपलब्ध हो जाता है तो गुरुवार से ट्रू नॉट से टेस्ट किया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने