25 को धमतरी के चिकित्सक क्लीनिक बंद रख डॉ ठाकुर के देंगे श्रद्धांजलि, इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी चालू



धमतरी।डॉ आर एस ठाकुर की असामयिक निधन से धमतरी का चिकित्सा जगत स्तब्ध है।एक महान दिवंगत आत्मा को अश्रुपूरित श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए धमतरी के समस्त चिकित्सक 25 सितंबर को आपातकालीन चिकित्सा सुविधाओं को छोड़कर अन्य सभी चिकित्सकीय क्रियाकलापों को विश्राम देते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए कामना करेंगे। आईएमए सचिव डॉक्टर प्रदीप साहू ने सभी चिकित्सकों से निवेदन किया है कि कल का दिन अपनी रूटीन ओपीडी बंद रखें और केवल आपातकालीन मरीजों को चिकित्सा सुविधा प्रदान करें।


डॉ प्रदीप साहू ने बताया किविगत लगभग 20 वर्षों से वे अंचल के लोगों को अनवरत रूप से स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रहे थे।निजी चिकित्सक के तौर पर कार्य करने से पहले वह लंबे समय तक सरकारी नौकरी में भी लोगों को सेवाएं दे रहे थे। वे एक समर्पित कर्तव्यनिष्ठ एवं सुलझे हुए इंसान थे।वे धमतरी के चिकित्सा जगत के लिए एक संरक्षक मित्र मार्गदर्शक एवं दार्शनिक भी थे। धमतरी जिले के शुरुआती निजी चिकित्सकों में शामिल होने की वजह से शहर के सभी वर्गों से उनका परिचय था एवं अंचल के मरीजों से उनका घनिष्ट संबंध भी था। धमतरी एवं आसपास  के जिलों में  उनका बहुत नाम था।परिवार के प्रति जिम्मेदारी भी उन्होंने बखूबी निभाई एवं  सही समय पर बच्चों को सही शिक्षा दीक्षा देकर पैरों में खड़ा भी कर दिया था।


उनके अचानक इस तरह चले जाने से धमतरी के चिकित्सा जगत में एक ना भरा जा सकने वाला  रिक्त स्थान बन गया है  एवं समाज के लिए भी यह एक अपूरणीय क्षति है।अपने चिकित्सक जीवन काल में उन्होंने अनगिनत मरीजों को नया जीवन प्रदान किया था.  समाज इसके लिए उनका सदैव ऋणी रहेगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने