संभागायुक्त श्री चुरेंद्र ने गिरदावरी कार्य की जमीनी हकीकत जानने किया कुरूद व धमतरी तहसील का दौरा




 वास्तविक फसल भूमि की प्रविष्टि दर्ज करने के दिए निर्देश



धमतरी 13  सितम्बर 2020।रायपुर संभाग के आयुक्त  जीआर चुरेन्द्र ने रविवार दोपहर जिलेे की तहसील कुरुद के ग्राम मरौद, भाठागांव तथा धमतरी तहसील के  ग्राम छाती व संबलपुर में गिरदावरी कार्य की जमीनी हकीकत जानने  निरीक्षण किया।

     आयुक्त श्री चुरेंद्र के द्वारा इस दौरान वास्तविक भूमि अनुसार फसल एंट्री का मिलान खसरे से किया गया। साथ ही पड़त भूमियों से धान का रकबा कम करने तथा शासकीय भूमियों पर किये गए स्थायी या अस्थायी अतिक्रमण की सूची तथा कृषि भूमियों पर कृषि भिन्न प्रयोजन में उपयोग लाये जा रहे खसरों का डायवर्सन तथा अतिक्रमण प्रकरण दर्ज करने के लिए अनुविभागीय अधिकारी को निर्देशित किया।

इसके अलावा डबरी, तालाब, पानी के नीचे की भूमियों को नक्शा में अलामात से चिन्हांकित करने एवं शासकीय भूखंडों पर शासकीय स्थायी निर्माण जैसे स्कूल, सामुदायिक भवन गोठान आदि को खसरा में कैफियत कालम में दर्ज करने के निर्देश राजस्व अधिकारियों को दिए। साथ ही उन्होंने सभी सार्वजनिक उपयोग की शासकीय भूमियों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर संबंधित अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार तथा हल्का पटवारी मौके पर उपस्थित रहे।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने