18 वर्ष देश की सेवा करके लौटे सैनिक दिलीप साहू का गाँव मे भव्य स्वागत



धमतरी।ग्राम खरेंगा के राधेश्याम साहू के सुपुत्र दिलीप साहू 18 वर्ष पूर्व भारतमाता की सेवा के लिए थलसेना में भर्ती हुए थे ।देश की सेवा पुरी करके रविवार को ग्राम खरेंगा पहुँचे ।
गाँव के लोग फौजी के स्वागत के लिए गाँव की सीमा में डीजे के साथ इंतजार कर रहे थे ।जैसे ही पूर्व सैनिक दिलीप साहू गाँव की सीमा में पहुँचे लोगो ने उसका स्वागत करते नाचते गाते पूरे गांव में घुमाया। घर घर से लोग निकलकर उसके स्वागत के लिए उमड़ पड़े । हल्की बारिश में भी लोगो का उत्साह देखते बनता था ।

वीर बहादुर सैनिक के सम्मान में पूर्व सैनिक सेवा परिसद जिला धमतरी के पूर्व सैनिक भी गॉव पहुँचे थे। पूर्व सैनिकों ने भी पूरी गर्मजोशी के साथ अपने साथी का स्वागत किया ।
मंचीय स्वागत कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व सैनिक सेवा परिषद छत्तीसगढ़ के उपाध्यक्ष केपी साहू थे।कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम खरेंगा के सरपंच अमरीका ध्रुव ने की। विशिष्ट अतिथि में पूर्व सैनिक चंद्रकुमार यदु , अरुण कुमार साहू , अजयपुरी गोस्वामी , गंगा पूरी गोस्वामी ,  चमन लाल ध्रुव , तमेश कुम्भकार,ओमप्रकाश साहू ,जीवन साहू, चंद्रशेखर साहू , जय चंद साहू , भारत साहू तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण सेवानिवृत्त सैनिक दिलीप साहू के सम्मान में उपस्थित थे ।


पूर्व सैनिक सेवा परिसद जिला धमतरी जो भी सेना में भर्ती होता है उसे सम्मान के साथ विदा करता है और जो सेना से सेवा पूरी करके आता है उसे सम्मान के साथ उसके घर तक  पहूचाता है । पूर्व सैनिक सेवा परिसद जिला धमतरी के पूर्व सैनिकों के प्रयास से इस वर्ष ग्राम खरेंगा के 4 युवाओं का चयन सेना में हुआ है  मनीष ध्रव , नागेंद्र चक्रधारी , पुराण साहू , शिवम साहू।गाँव के बहुत सारे युवक सेना में जाने के लिए तैयारी कर रहे है ।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने