सेना मे सेवा के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के जज्बे को सैलूट करने पहुंची विधायक रँजना साहू

 



धमतरी।देश की रक्षा के लिए भारत माता को अपना यवन समर्पित करने के लिए युवा वर्ग इन दिनों रुद्री के खेल ग्राउंड में सेना के रिटायर्ड सैनिकों की अगुवाई में फ्रीडम इंडियन आर्मी एंड पुलिस फिजिकल ट्रेनिंग संस्था के द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। यह सेना में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, वर्तमान समय में भारत माता को ऐसे ही सपूतों की आवश्यकता है, जब हमारे पड़ोसी देश किसी न किसी रूप में सरहदों पर देश के समक्ष चुनौती उत्पन्न कर रहे हैं। इनके जज्बे को सैल्यूट करने के लिए विधायक रँजना डीपेंद्र साहू इनके बीच पहुंची। युवाओं का मनोबल बढ़ाते हुवे कहा कि मातृभूमि के ऋण से उऋण होने का अवसर सौभाग्यशाली लोगो को प्राप्त होता है, आप सब निश्चित ही हमारे वतन की रक्षा के लिए तैयार हो रहे है।

 


दूसरी ओर सेवानिवृत्त होने के बाद इन्हें अपने अनुभव का समाविष्ट कराते हुवे तैयारी का माध्यम बने पूर्व सैनिक लोकेश साहू व अन्य का कार्य उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत करने वाला समाजिक एवं सेवा कार्य का सदैव मार्ग दर्शन करने वाला होगा। इस अवसर रूद्री संरपच अनिता यादव ने भी  पूर्व सैनिकों के इस परिषद फ्रीडम इंडियन आर्मी एंड पुलिस फिजिकल ट्रेनिंग की संस्था को साधुवाद देते हुए कहा कि पंचायत स्तर पर युवाओं के शारीरिक सौष्ठव के लिए हर संभव सहयोग प्रदान करना हमारा नैतिक जिम्मेदारी है। इसके लिये वे हमेशा तत्पर रहते हुए अपने सार्वजनिक जीवन को धन्य करेगी ।

 


 इस संस्था के द्वारा लगभग 160 से अधिक युवाओं को निःशुल्क प्रशिक्षण दे रहे हैं, जिसमें लोकेश कुमार साहू रिटायर्ड इंडियन आर्मी, रामचंद्र इंडियन आर्मी, ट्रेनर पुरुषोत्तम साहू, प्रशिक्षण में गर्ल्स बच्चों के लिए स्पोर्ट टीचर वीणा सिन्हा, देवेंद्र साहू उपस्थित रहे। फ्रीडम इंडियन आर्मी एंड पुलिस फिजिकल ट्रेनिंग संस्था का एक ब्रांच जो पोटियाडीह में चल रहा है वहां से ट्रेनिंग देने के लिए राजेश कुमार योगा टीचर, हरीश साहू सीआरपीएफ जवान आए हुए थे। इस अवसर पर विधायक के साथ जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू, पुर्व निगम सभापति राजेंद्र शर्मा, जनपद सदस्य जोगेंद्र (पिंकू) साहू मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने