खड़ादाह दुर्घटना की सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंची हाईवे पेट्रोलिंग

 



धमतरी।एसपी बीपी राजभानु द्वारा सड़क दुर्घटनाओं को रोकने एवं दुर्घटना में घायल व्यक्तियों को त्वरित सहायता उपलब्ध कराने के उद्देश्य से हाईवे पेट्रोलिंग एवं उसमें संलग्न कर्मचारियों को सतत पेट्रोलिंग करते हुए निगरानी रखने निर्देशित किया गया है। एएसपी मनीषा ठाकुर के मार्गदर्शन में तीनों हाईवे पेट्रोलिंग वाहन अपने निर्धारित रूट में सतत पेट्रोलिंग करते हुए किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर तत्काल मौके पर पहुंचकर जरूरतमंद एवं सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्तियों की आवश्यक मदद कर रही है। 


सोमवार को ग्राम खड़ादाह के पास एक ट्रक सड़क किनारे विशाल बरगद पेड़ से टकराकर एक्सीडेंट हो जाने से बरगद का पेड़ टूट कर सड़क पर गिर गया था जिससे आवागमन पूर्णतः बाधित हो गया। बिजली तार भी टूट कर गिरने एवं ट्रक के चालक, परिचालक को एक्सीडेंट से चोटें आने की सूचना मिलने पर तत्काल हाईवे पेट्रोलिंग मौके पर पहुंचकर आवश्यक सुरक्षा प्रबंध किया। ग्रामीणों की मदद से ट्रक में फंसे चालक, परिचालक को सुरक्षित निकालकर उपचार हेतु 108 एंबुलेंस वाहन से अस्पताल भिजवाया गया। इस दरमियान थाना केरेगांव पुलिस स्टाफ, वन विभाग व विद्युत विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई, जिनकी सहायता से बाधित आवागमन को सुचारू रूप से संचालित कराया गया। 


  बताया गया कि वरिष्ठ अधिकारियों के दिशा निर्देश में तीनों हाईवे पेट्रोलिंग अपने निर्धारित रूट में लगातार पेट्रोलिंग करते हुए समय-समय पर मार्ग से लगे ग्रामों में जाकर यातायात नियमों की जानकारी देते हुए ग्रामीणों को उसका पालन करने एवं हाईवे पेट्रोलिंग के कार्यों के बारे में बताकर संपर्क नंबर देकर किसी भी प्रकार की घटना-दुर्घटना होने पर सूचना अविलंब देने समझाइश दिया गया। साथ ही हाईवे पेट्रोलिंग वाहन संबंधी पांपलेट को चस्पा किया जा रहा है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने