Video कलेक्ट्रेट घेराव करने जा रहे युवाओं को बीच में रोककर किया गया गिरफ्तार

 

 धमतरी।नवरात्र पर्व पर जारी गाईडलाइन का विरोध कर रहे  श्रीराम हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओ को पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया। कार्यकर्ताओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर इडोर स्टेडियम लाया। इस दौरान जमकर नारेबाजी हुई और उच्च अधिकारियों को बुला कर बात करने की मांग कर रहे थे।


 अगामी नवरात्र पर्व को लेकर धमतरी जिला प्रशासन ने  दिशा निर्देष जारी किया है। जिसमें पंडाल 15 ×15 का पंडाल,मूर्ति की ऊंचाई 6 फीट नहीं होनी चाहिए,एक समय में कुछ ही लोग पंडाल में रह सकते हैं, सीसी कैमरा, सैनिटाइजर, मास्क रजिस्टर के अलावा सांस्कृतिक कार्यक्रम, जगराता ,डीजे ,प्रसाद पर प्रतिबंध जैसे नियम है इस संबंध में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ हिंदू संगठन एवं मूर्तिकार ,डीजे व्यवसाई संघ की बैठक हुई थी बात नहीं बनने पर सोमवार को मकई चौक से कलेक्ट्रेट घेराव करने माता की मूर्ति को लेकर निकले हुए थे।जिसे पुलिस ने विंध्यवासनी मदिर के पास रोककर गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान जमकर नारेबाजी भी हुई।


 

श्री राम हिंदू संगठन का कहना है कि शासन प्रशासन हिंदूओ की भवनाओ को आहत करने का काम कर रही है।वही पहले की तरह नवरात्र पर्व में छूट देने की मांग संगठन कर रहा है। मूर्तिकार पहले की तरह ऊंचाई वाली मूर्ति बना चुके हैं जिससे उन्हें नुकसान हो रहा है। नवरात्र पर्व से कई व्यवसाई जुड़े होते हैं जिन्हें आर्थिक परेशानी हो सकती है।



इस संबंध में थाना सिटी कोतवाली प्रभारी है नवनीत पाटिल का कहना है कि प्रशासन के निर्देशों के संबंध में समझाइश दी गई थी। कलेक्ट्रेट घेराव करने निकले 25-30 संगठन के युवाओं को गिरफ्तार किया गया है ।मूर्ति को कुंभकार समाज को सम्मान सौंप दिया गया है।

बाईट-नवनीत पाटिल,थाना प्रभारी कोतवाली

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने