साल्हेवार पारा वार्ड में नव विवाहिता आत्महत्या मामले में पड़ोसी महिला गिरफ्तार



थाना सिटी कोतवाली पुलिस की कार्यवाही



  धमतरी ।13 सितंबर को साल्हेवार पारा वार्ड के गाड़ापारा में 28 वर्षीय महिला द्वारा मकान अंदर में म्यार में फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने की सूचना पर तत्काल थाना सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंचकर घटनास्थल को सुरक्षित करते हुए धारा 174 दंड प्रक्रिया संहिता संहिता के तहत मर्ग इंटीमेशन पंजीबद्ध कर मृतिका नवविवाहिता होने से विधिवत कार्यपालिक मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया।

  पुलिस अधीक्षक  बी.पी. राजभानु व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर  के मार्गदर्शन व उप पुलिस अधीक्षक मुख्यालय अरुण जोशी के पर्यवेक्षण में बारीकी से सभी तथ्यों पर उक्त मर्ग की जांच की जा रही थी। जांच पर ज्ञात हुआ कि मृतिका अपने पति व बच्चों के साथ किराए के मकान में रहती थी सिकलिंग बीमारी से ग्रसित होने से उपचार चल रहा था किंतु उसके पड़ोस में रहने वाली भारती नेताम उसे ताना देकर प्रताड़ित करती थी। कोई ना कोई तुम्हारे घर आते रहता है कहकर घटना के 3 दिन पूर्व से लगातार झगड़ा विवाद कर रही थी।घटना दिनांक 13/09  की सुबह 8-9 बजे भी मृतिका ताराबाई बघेल के साथ झगड़ा विवाद मारपीट करते हुए आत्महत्या के लिए दुष्ट प्रेरित करने से मृतिका घर के म्यार में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मर्ग जांच के दौरान गवाहों के कथन एवं उपलब्ध साक्ष्य के आधार पर भारती नेताम द्वारा लगातार प्रताड़ित कर मृतिका को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करना पाए जाने पर थाना सिटी कोतवाली धमतरी में 2 अक्टूबर को आरोपिया भारती नेताम के विरुद्ध धारा 306 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
मामले की विवेचना क्रम में वरिष्ठ अधिकारियों से प्राप्त निर्देश पर थाना सिटी कोतवाली पुलिस टीम के द्वारा आरोपिया के सकुनत में दबिश देकर आरोपिया भारती नेताम पति मनोज नेताम उम्र 26 वर्ष साकिन गाडापारा साल्हेवार पारा वार्ड धमतरी को गिरफ्तार कर  कार्यवाही की जा रही है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने