धमतरी में रविवार को दशहरा,अधिकांश गांव में सोमवार को,अधिकारियों की लगाई गई डयूटी

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी।असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक दशहरा का त्यौहार धमतरी अंचल में 2 दिन मनाया जाएगा। शहर में रविवार को गौशाला मैदान में कार्यक्रम रखा गया है,वहीं आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में सोमवार को यह पर्व मनाया जाएगा ।इस वर्ष कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा विशेष गाइडलाइन जारी किया गया है ।


नवमी की तिथि रविवार सुबह 11 बज कर 15 मिनट में समाप्त हो जाएगी इसके बाद दशमी शुरू हो जाएगी। इस वजह से धमतरी नगर निगम द्वारा रविवार को विजयादशमी पर्व मनाने का निर्णय लिया गया है। मंदिर के पास मैदान में तैयारियां जोर-शोर से चल रही है ।बताया गया कि इस बार रावण की ऊंचाई को गाइडलाइन के अनुसार कम किया गया है। 15 फीट का पुतला दहन किया जाएगा ।आतिशबाजी नाम मात्र की होगी। रामलीला को मुश्किल से 10 मिनट ही रखा जाएगा। कार्यक्रम में भीड़ न हो इसलिए बैठने की व्यवस्था नहीं की गई है। कोरोना के चलते सीमित समय में ही संपन्न करा दिया जाएगा। सोशल डिस्टेंस का विशेष ख्याल रखा जाएगा ।धमतरी के आस-पास के गांव में सोमवार को मनाया जाएगा ।रविवारऔर सोमवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन होगा।



दशहरा और विसर्जन को देखते हुए अधिकारियों की ड्यूटी लगा दी गई है ।धमतरी एसडीएम मनीष मिश्रा, कुरूद योगिता देवांगन, नगरी सुनील कुमार शर्मा अपने-अपने अनुभाग में कानून व्यवस्था की स्थिति पर नियंत्रण रखने हेतु आवश्यक कार्रवाई करेंगे। धमतरी तहसीलदार ज्योति मसियरे दशहरा मैदान में कार्यक्रम की समाप्ति तक मौजूद रहेंगी ।नायब तहसीलदार राहुल शर्मा थाना क्षेत्र रुद्री में दुर्गा विसर्जन एवं कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति पर नियंत्रण रखेंगे ।नायब तहसीलदार चंद्र कुमार साहू अर्जुनी थाना क्षेत्र में दुर्गा विसर्जन एवं दशहराकार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था की स्थिति पर नजर रखेंगे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने