धमतरी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर किया जाएगा : टीएस सिंहदेव

 



धमतरी। प्रदेश के पंचायत, ग्रामीण विकास एवं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि धमतरी जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सुविधाओं को और बेहतर किया जाएगा ताकि यहां आने वाले मरीजों को सभी प्रकार की सुविधाएं मिल सके। 

श्री सिंहदेव बुधवार की रात्रि कांकेर  से रायपुर जाते समय कुछ देर कांग्रेस नेता पंकज महावर के निवास पर रूके थे। अनौपचारिक चर्चा के दौरान स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान आकृष्ट कराया गया कि धमतरी जिला अस्पताल में कांकेर, बालोद जिला सहित आसपास के क्षेत्रों से मरीज उपचार कराने के लिए आते हैं। वहां अभी भी चिकित्सा सुविधा पर्याप्त नहीं है। जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानियां उठानी पड़ती है। अस्पताल में कई चिकित्सा विशेषज्ञों का पद भी रिक्त पड़ा हुआ है। इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि धमतरी जिला अस्पताल में जल्द ही बेहत्तर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाएगी। 



विशेषज्ञ चिकित्सकों का जो पद रिक्त है उसे भी जल्द भरा जाएगा। श्री सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश सरकार स्वास्थ्य सुविधा को बेहत्तर करने कई योजनाएं संचालित की जा रही है ताकि लोगों को उपचार के लिए इधर उधर भटकना ना पड़े। धमतरी जिला अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट न होने के कारण मरीजों को सोनोग्राफी कराने के लिए प्राइवेट लैबों में जांच कराने जाना पड़ता है। जबकि जिला अस्पताल में सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध है। इस सवाल के जवाब में स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जिला अस्पताल में जल्द ही रेडियोलॉजिस्ट चिकित्सक की नियुक्ति की जाएगी ताकि यहां आने वाले मरीजों को बाहर न जाना पड़े। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री के संसदीय सलाहकार राजेश तिवारी, युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कोको पाढ़ी, सचेत पारख सहित अन्य लोग उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने