केसीपीएस कुरूद की छात्रा सृष्टि साहू का राष्ट्रीय कला उत्सव 2020 में चयन

 

मुकेश कश्यप

 कुरुद।कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरूद की कक्षा 9 वीं की छात्रा सृष्टि साहू का चयन कला उत्सव के राष्ट्रीय स्तर पर हुआ है। सृष्टि साहू राज्य स्तरीय कला उत्सव में मूर्तिकला में अपनी कला का प्रदर्शन करने के पश्चात इस विधा में छत्तीसगढ़ से चयनित एकमात्र बालिका प्रतिभागी हैं। सृष्टि ने हर स्तर पर अलग अलग मूर्ति का निर्माण कम समय में किया। 


विकासखण्ड स्तर पर गणेश भगवान की मूर्ति, जिला स्तर पर राजस्थानी तथा राज्य स्तर पर छत्तीसगढ़ी आदिवासी महिला की मनमोहक मूर्ति बनाकर राष्ट्रीय स्तर पर अपना स्थान प्राप्त की। सृष्टि साहू को मूर्तिकला के अलावा चित्रकला में भी महारत हासिल है, साथ ही पढाई में भी अव्वल आती है। 

प्राचार्य देव लाल यादव के मार्गदर्शन में प्रभारी शिक्षक गिरीश साहू व कमलनारायण यादव ने सभी विधाओं में प्रतिभागीयों को विकासखण्ड, जिला व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रस्तुत किया। जिसमें से चित्रकला त्रि आयामी (मूर्तिकला) में सृष्टि साहू ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की। सृष्टि अब राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेगी। सृष्टि की इस उपलब्धि पर विद्यालय में हर्ष व्याप्त है। समस्त शिक्षकों ने छात्रा को बधाई देते हुए, उज्जवल भविष्य की कामना की है।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने