छत्तीसगढ़ के निर्माता अटलजी सुशासन के सच्चे थे वाहक-रँजना साहू

 



नगरी।भारतीय राजनीति में आजादी के बाद जिस व्यक्तित्व ने राजनीति में शुचिता लाने के लिए अपना सर्वस्व त्याग किया, ऐसे प्रमाणित सार्वजनिक जीवन को समृद्ध करने वाले व्यक्तित्व स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई वास्तव में राजनीतिक शुचिता के वाहक के साथ ही सुशासन के प्रेरणा पुंज थे। उक्त बातें विधायक रंजना साहू द्वारा नगरी के हृदय स्थल बजरंग चौक में अटल जयंती के अवसर पर आयोजित सुशासन दिवस के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहीं। 

विधायक ने कहा कि भारत माता के सिर को ऊंचा करने के लिए श्राद्धेय अटलजी ने कारगिल विजय ,पोखरण परमाणु परीक्षण , लाहौर तक समझौता एक्सप्रेस जैसे महत्वपूर्ण कदम है, वहीं छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माता के रूप में यहां का बच्चा-बच्चा युगों-युगों तक उनका ऋणी रहेगा। इस अवसर पर पूर्व विधायक श्रवण मरकाम ने सेवा को ही सुशासन का आधार बताते हुए वर्तमान समय में स्वार्थपरक  राजनीति करने वाले लोगों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात करते हुए कहा कि अटल जी ने कभी भी राजनीति में पद के लिए सिद्धांतों से समझौता नहीं किया। 


 नगरी जनपद अध्यक्ष दिनेश्वरी महेंद्र नेताम ने,भारत माता की सेवा के लिए अटल जी के बहुआयामी व्यक्तित्व को आने वाली पीढ़ी का मार्गदर्शक बताएं  है । उपस्थित जनों को प्रदेश अध्यक्ष अनुसूचित जाति जनजाति मोर्चा विकास मरकाम ने भी संबोधित करते हुए कहा कि अटलजी के नेतृत्व, ओजस्वी वाणी का लोहा विरोधी भी मानते थे जिसके कारण वे अपने समकाल मे सार्वकालिक नेता के रूप में उनका देश प्रत्येक व्यक्ति सम्मान करता था जो उनके सार्वजनिक जीवन की अनमोल धरोहर रहेगी।

         उक्त अवसर पर मंडल प्रभारी रवि शंकर दुबे, मंडल अध्यक्ष मोहन नाहटा, उपाध्यक्ष हुमित लिमजा, नगर पंचायत उपाध्यक्ष अजय नाहटा, महामंत्री हृदय साहू, रामगोपाल साहू, बेलरगांव मंडल अध्यक्ष अकबर कश्यप, महामंत्री द्वय राकेश चौबे, मनोहर दास मानिकपुरी, कुकरेल मंडल अध्यक्ष टेलेश्वर ठाकुर, महामंत्री वामन साहू ,अखिलेश प्रजापति, प्रेमलता नागवंशी, सत्यवती नेताम, फत्ते लाल ध्रुव,  महेश साहू, राजेश गोसाई, बलजीत छाबड़ा, विनोद गिरी, भूपेंद्र साहू, सुनील निर्मलकर, अश्वनी निषाद, विनीता कोठारी, ललिता साहू, सभापति बंशीलाल सोरी, श्यामन्त, बिसेन, मन्नू यादव सहित भारी संख्या मे कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रामगोपाल साहू ने एवं आभार कार्यक्रम प्रभारी कमल डागा ने व्यक्त किया।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने