हाथियों का झुंड वापसी के कगार पर, झुंड से अलग होकर एक हाथी पहुंचा मगरलोड ब्लाक, मचाया उत्पात

 


धमतरी/मगरलोड।  ग्राम पेण्ड्रा में एक हाथी ने खूब उपात्त मचाया है।जिससे ग्रामीणों में दहशत है। यह हाथी उसी दल का सदस्य है जो इन दिनों डुबान क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं ।

मिली जानकारी के अनुसार मोहदी वन परिक्षेत्र के ग्राम पेण्ड्रा में सोमवार की रात हाथी गांव में घुसकर उपात्त मचाया। गांव के सार्वजनिक पानी टँकी की तोड़फोड़ की। ग्रामीण सियाराम साहू के कोठार में रखे खरही धान को नुकसान पहुंचाते हुए जंगल तरफ चला गया। ग्रामीणों ने वन विभाग को सूचना दी ।


 ज्ञात हो कि चंदा हाथी के साथ हाथियों का दल बालोद कांकेर जिला से फिर धमतरी जिला में पहुंचा हुआ है।कुछ दिनों पहले डुबान क्षेत्र के गांव में उत्पात मचाया था । एक हाथी के बढ़ने से ऐसा आभास हो रहा है कि यह हाथियों का दल अब वापस जाने के कगार पर है। इसी मार्ग से ही चंदा हाथियों का दल गरियाबंद क्षेत्र से धमतरी जिला पहुंचा था।


 इस संबंध में वन मंडलाधिकारी अमिताभ ।बाजपेई ने बताया कि अरौद डुबान क्षेत्र में जो 22 हाथियों का दल है उसमें से एक हाथी अलग होकर मगरलोड ब्लाक के छुही क्षेत्र में पहुंचा है, बाकी 21 हाथी अभी इमली पारा में हैं।वन विभाग लगातार निगरानी कर रही है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने