नगरी में वैक्सीनेशन की तैयारी पूरी लांचिंग में 100 लोगों को लगाया जाएगा टीका

 


नगरी। 16 जनवरी को covid टीकाकरण अभियान का शुभारम्भ विकासखंड नगरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरी से से हो रहा है l इसी की समीक्षा एवं तयारियो पर चर्चा हेतु शुक्रवार को  जितेंद्र कुर्रे SDM नगरी की अध्यक्षता में  विकासखंड टीकाकरण टास्क फोर्स समिति की बैठक आयोजित की गयी।जिसमे पुलिस , राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, स्वास्थ्य, शिक्षा,  नगर पंचायत, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।  इस बैठक में आगामी covid टीकाकरण की तयारी व अंतर्विभागीय सहयोग के लिए ppt के माध्यम से सभी विभाग प्रमुखों का उन्मुखीकरण किया गया।16/1/21 को आयोजित होने वाले टीकाकरण अभियान की जानकारी दी गई । 

 


 बताया गया कि 16 के उपरांत  18 जनवरी से  विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करेगांव, दुगली, बेलरगांव में भी covid vaccination आरम्भ हो जायेगा। जहां निर्देशानुसार सर्व प्रथम हेल्थ वर्कर को टीकाकृत किया जायेगा। इन सभी 04 स्वास्थ्य केन्द्रो में  स्थल की आवश्यक तैयारी कर टीकाकरण दल का गठन कर उनका उन्मुखीकरण किया जा चुका है l यदि टीकाकरण उपरांत किसी भी प्रकार का विपरीत प्रभाव होता है तो उसके प्रबंधन की भी समुचित व्यवस्था के लिए चिकत्स्कीय दल  का गठन कर AEFI  प्रबंधन किट बनाये गए है ।

   बैठक के अंत में जितेंद्र कुर्रे SDM नगरी ने विभागों को सूचित किया कि यह टीकाकरण कार्यक्रम वृहद होगा और इलेक्शन मोड पर होगा। इसलिए सभी विभाग को आपसी समन्वय से कार्य करना होगा। इसके लिए सभी विभाग गाइडलाइन अनुसार आवश्यक तैयारी और मइक्रोप्लान तयार कर लेवे ।

 

     इस दरम्यान डॉ डी आर ठाकुर BMO नगरी ने बताया गया कि द 31 जनवरी से 02 फरवरी 2021 तक पल्स पोलियो अभियान भी आयोजित किया गया है।


 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने