आर्मी, पुलिस भर्ती मॉक टेस्ट प्रतियोगिता कुरूद में 16 को

 


मुकेश कश्यप 

कुरुद । छत्तीसगढ़ के सभी युवाओं के लिए यह बहुत ही सुनहरा अवसर है कि डिफेंस एकेडमी कुरूद के तत्वाधान में 16 जनवरी को अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम कुरूद में आर्मी एवं पुलिस भर्ती को ध्यान में रखते हुए नवयुवकों को भर्ती संबंधी जानकारी एवं मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से फिजिकल की तैयारी कराएंगे। इसके तहत एक मॉक टेस्ट प्रतियोगिता का आयोजन पूर्व सैनिक योगेश साहू, प्रशिक्षक डिफेंस एकेडमी कुरूद एवं विकेश साहू, संचालक आईसीटीसी कम्प्यूटर एजूकेशन, कुरूद के नेतृत्व में किया जा रहा है। 

इस प्रतियोगिता में 1600 मीटर की दौड़,बीम (चीनअप), लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेक आदि इवेंट होंगे। इन सभी इवेंटों में निर्धारित अंक दिया जाएगा। फिर ओवरऑल कुल नंबर लिया जाएगा। प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट बेस पर चयन किया जाएगा। 

प्रथम पांच लोगों को मोमेंटो, मेडल एवं नगद राशि प्रदान की जाएगी। तथा 6 से लेकर 20वे स्थान तक आने वालों को सांत्वना पुरस्कार दिया जाएगा। अतः छत्तीसगढ़ के सभी युवा इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं, जिनकी उम्र 18 वर्ष से अधिक हो। इसके लिए रजिस्ट्रेशन 16 जनवरी को अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम कुरूद में प्रातः 5:00 से 7:00 तक की जाएगी। तत्पश्चात प्रतियोगिता प्रारंभ होगी। कार्यक्रम में कई पूर्व सैनिक उपस्थित होंगे जो आर्मी भर्ती प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन देंगे।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने