थाना परिसर बालको में "महा रक्तदान शिविर" का आयोजन

    

100 से अधिक लोगों ने नवजीवन देने रक्तदान कर किया पुनीत कार्य


बालको नगर।पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना एवं अति. पुलिस अधीक्षक  कीर्तन राठौर के दिशा निर्देश एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी बालको उप पुलिस अधीक्षक रामगोपाल करियारे  एवं थाना प्राभारी राकेश मिश्रा के मार्ग दर्शन एवं नेतृत्व में पत्रकार संघ बालको, छ.ग. जर्नलिस्ट वेलफेयर युनियन कोरबा ईकाई, बिलासा ब्लड बैंक कोरबा के डायरेक्टर असिम प्रजापति, मधुसूदन शर्मा, डॉ अजय शेष ब्लड बैंक ऑफिसर,  शैलेन्द्र कुमार, टेक्नीकल हेड रामेश केंवट के सहयोग से महा रक्तदान शिविर का आयोजन थाना बालको परिसर में किया गया।


 पुलिस परिवार कोरबा की ओर से थाना प्रभारी राकेश मिश्रा द्वारा रक्तदान कर शुभारंभ किया गया।तत्पश्चात बालको के अधिकारी,कर्मचारी के साथ पत्रकार संघ तथा बालकोनगर के आमजनों द्वारा महा रक्त दान शिविर में बढ़चढकर रक्तदान किया गया। इस महा रक्तदान शिविर के अवसर पर विरिष्ठ एवं प्रबुद्ध नागरिक गण की भी अधिकाधिक संख्या में उपस्थिति रही।

         इस अवसर पर कोरबा पुलिस द्वारा संचालित ब्लड बैंक के बारे में भी बताया गया जो कि निरंतर रक्त अल्पता, एक्सीडेंट, सिकलिंग, प्रसव एवं अन्य विविध बीमारी के दौरान  जरूरत मंद को रक्तदान कर नवजीवन देने का काम करते है। 

            


      इसी कड़ी में लगातार कोरबा पुलिस परिवार अपने विभागीय दायित्वों के साथ साथ सामुदायिक और जनमित्र पुलिस अभियान के तहत जनकल्याण और लोक कल्याण की दिशा में लगातार कार्य कर रही है पूर्व में भी थाना बालको में थाने का उन्नयन एवं सौंदर्यीकरण, तंबाकू मुक्त परिसर , क्षेत्र के दर्शनीय और पर्यटन स्थल की साफ-सफाई एवं क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाए जाने हेतु व्यापक पैमाने पर कार्यक्रम संचालित की जा चुकी है । जिससे पब्लिक फ्रेंडली पुलिसिंग के तहत आमजन का जुड़ाव थाने के अधिकारी कर्मचारियों के साथ आत्मीय संबंध के रूप में बना है।जिसके कारण आपराधिक गतिविधियों पर नजर रखते हुए अपराधों में भी कमी परिलक्षित हुई है।

            


      कोरबा पुलिस द्वारा सभी थाना, चौकी, पुलिस सहायता केंद्रों में उक्त कार्यक्रमों की पुनरावृति करते हुए आम जनता के साथ परस्पर संवाद बनाए रखते हुए सतत कल्याणकारी कार्यों में सक्रिय भागीदारी की जाएगी। बिलासा ब्लड बैंक डायरेक्टर  असीम प्रजापति ने बताया  कि 15 यूनिट ब्लड जरूरतमंद ,निर्धन परिवार के लोगों के लिए ब्लड बैंक में आरक्षित रखा जाएगा और बालको पुलिस अथवा छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेल्फेयर यूनियन के पदाधिकारी की अनुशंसा पर गरीब को नि:शुल्क प्रदान किया जाएगा।


  महा रक्तदान शिविर का सफलतापूर्वक आयोजन कराने में पुलिस अनुविभागीय अधिकारी रामगोपाल करियारे एवं थाना प्रभारी राकेश कुमार मिश्रा एवं थाना स्टाफ का योगदान रहा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने