एनएसयूआई की मुहिम “एक रुपए, एक पैली धान देकर बढ़ाए किसानों का मान” अभियान

 

धमतरी।बुधवार को छत्तीसगढ़ एनएसयूआई द्वारा दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन मे अपना मोर्चा खोल दिया है इसके तहत एनएसयूआई ने एक अभियान की शुरुआत की है “एक रुपए एक पैली धान देकर बढ़ाए किसानों का मान”इस अभियान के तहत प्रदेशभर के धान मंडियों में जाकर किसानों से एक रुपए एवं धान लिया जाएगा। इसकी शुरुआत धमतरी जिले के कई मंडियों में  हुआ ।इस अभियान में पूरे प्रदेश में लगभग 20 जिलों में एनएसयूआई के सैकड़ों कार्यकर्ता 1000 धान मंडियों पर पहुंचे और किसान से दिल्ली में चल रहे तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बैठे किसानों के समर्थन में छत्तीसगढ़ के किसानों का योगदान मांगा।छत्तीसगढ़ के किसानों द्वारा इस अभियान का स्वागत किया गया और  किसान स्वयं आकर इस अभियान का हिस्सा बने और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को ₹1 एवं एक पैली देकर अपना योगदान दिया।।

जिला अध्यक्ष राजा देवांगन ने कहा कि यह अभियान हमें प्रदेश कांग्रेस कमेटी व प्रदेश एनएसयूआई द्वारा दिया गया है।इस अभियान के तहत नरेंद्र मोदी सरकार के तीन कृषि कानून है इसका हम विरोध करते हैं छत्तीसगढ़ के किसानों द्वारा जो धान एवं पैसे दिए जाएंगे उसको 11 जनवरी को दिल्ली के लिए रवाना करेंगे। दिल्ली के किसानों को यह विश्वास दिलाएंगे कि छत्तीसगढ़ का किसान भी उनके  साथ है। जिले के सभी कार्यकर्ताओं ने धान मंडियों में जाकर किसानों से अपना समर्थन मांगा और किसानों ने खुले दिल से दिल्ली में लड़ रहे किसानों के लिए अपना समर्थन पैसे एवं धान के रूप में दिया।

इस कार्यक्रम में मुख्य तौर पर पूर्व जिलाध्यक्ष प्रकाश पवार,विजेंद्र रामटेके,जय श्रीवास्तव, पंकज साहू,ओमप्रकाश मानिकपुरी, तुषार साहू,प्रीतम साहू,लोकेश साहू,पारस साहू,चितेन्द्र साहू समेत जिले के सभी कार्यकर्ता अपने अपने प्रभार में कार्य कर रहे है ।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने