रोजगार सहायकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी

 


नगरी।सचिव संगठन के बाद ग्राम रोजगार सहायक संघ की अनिश्चित कालीन हड़ताल जारी है।अपने प्रमुख मांग का मुख्यमंत्री के नाम  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व नगरी को ज्ञापन सौपा ।

छत्तीसगढ़ ग्राम रोजगार सहायक संघ के आव्हान पर ब्लॉक नगरी के समस्त ग्राम रोजगार सहायक 1 जनवरी से अपनी दो सूत्रीय मांग को लेकर नगर के रावनभाठा मैदान में धरना प्रदर्शन कर रहे है। ब्लॉक इकाई नगरी अध्यक्ष डोमार सिंह देवांगन ने बताया कि मा.मुख्यमंत्री के नाम अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को हमारी प्रमुख मांग ग्रेड पे निर्धारण कर नियमितीकरण करने, ग्राम रोजगार सहायकों को सचिव पद पर वरीयता के आधार पर सीधी भर्ती किये जाने एवं ग्राम रोजगार सहायकों को सहायक सचिव घोषित किये जाने की मांग को लेकर मुख्यकार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत नगरी को सूचित कर 6 दिनों से हड़ताल पर है। 

इन्होंने कहा है कि ग्राम पंचायतों में सचिव व रोजगार सहायक की अहम भूमिका होती है। लोकतंत्र कार्यो का संचालन इन कर्मचारियों के द्वारा किया जाता है। ऐसा कहना अनुचित नही होगा कि ये पंचायतीराज के रीढ़ की हड्डी है ये शासन की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहुचाने की जिम्मेदारी धरातल पर बखूबी निभाते है। इसलिए इनकी मांगों पर सरकार को जल्द विचार करना चाहिए।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने