अधिकारी-कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाने मुख्य चिकित्साधिकारी ने की अपील

 



धमतरी 09 फरवरी 2021। वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए प्रथम पंक्ति के कोरोना वाॅरियर्स पुलिस प्रशासन, स्थानीय प्रशासन, राजस्व विभाग के सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का टीकाकरण जिला अस्पताल में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे के बीच किया जा रहा है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. डी.के तुरे ने सभी चिन्हांकित विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों से अपील की है कि वे बिना किसी डर अथवा घबराहट के कोविशील्ड का टीका लगवाएं।

 उन्होंने बताया कि यह सामान्य वैक्सीन की तरह ही है तथा स्वास्थ्य अमले को अब तक लगाए गए टीके में किसी प्रकार का प्रतिकूल प्रभाव अथवा नकारात्मक लक्षण परिलक्षित नहीं हुए हैं। उन्होंने पुनः अपील करते हुए सभी निर्धारित विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को नियत तिथि तक संबंधित टीकाकरण केन्द्र में जाकर अनिवार्य रूप से टीकाकरण कराएं। 

जिला टीकाकरण अधिकारी डाॅ. बी.के. साहू ने बताया कि जिले में अब तक 9 हजार 670 पंजीकृत अधिकारी-कर्मचारियों में से 4 हजार 928 लोगों को टीका लगाया जा चुका है जो कि कुल लक्ष्य का 51 प्रतिशत है। उन्होंने बताया टीका लगाने से पहले स्वास्थ्य परीक्षण किया जाता है तथा उसके बाद ही टीका लगाया जाता है। ज्ञात हो कि अभी भी बहुत से अधिकारी कर्मचारी ऐसे हैं जिनका नंबर आने के बाद भी टीका लगवाने नहीं पहुंच रहे हैं। ज्यादातर लोगों के मन में डर है ।वही कुछ लोग सूचनात्मक मैसेज को पढ़ते ही नहीं हैं ।सोमवार को ऐसा दिन रहा जब छह सेंटर में कोई भी मरीज टीका लगाने नहीं पहुंचा था।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने