डीपीएस परिसर में आचार्य महाश्रमण जी एवं साध्वी कनकप्रभा जी का आगमन





धमतरी।आचार्य श्री महाश्रमण  और नागपुर से साध्वी कनकप्रभा जी देहली पब्लिक स्कूल धमतरी पहुंचे।जहां विद्यालय के छात्र छात्राओं शिक्षकों ने उनका स्वागत किया। उनके साथ - साथ 125 साधु साध्वी का स्वागत विद्यालय परिवार की ओर से किया गया। आचार्य महाश्रमण ने छात्र/छात्राओं एवं शिक्षकों को आशीर्वाद प्रदान किया। 

कार्यक्रम का शुभारंभ छात्र,छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर किया। अपने संक्षिप्त उद्बोधन में आचार्य महाश्रमण ने नशा मुक्ति, सद्भावना, ईमानदारी, नैतिकता, के बारे में छात्र,छात्राओं का पथ प्रदर्शन किया। इस अहिंसा यात्रा में उन्हों ने तीन बातों का ध्यान रखने को कहा वो है सद्भावना, नैतिकता, और नशा मुक्ति। इसी तारतम्य में आचार्य जिग्नेष मुनि ने नशा मुक्ति संयम पथ पर चलने की छात्र,छात्राओं को शपथ दिलाई। विद्यालय के डायरेक्टर धीरज अग्रवाल, निधि अग्रवाल एवं विद्यालय की प्राचार्य सुप्रिया ए.पी. ने आचार्य महाश्रमण जी से आषिर्वाद प्राप्त कर हर्ष जताया।

ज्ञात हो कि बस्तर की ओर से आचार्य महाश्रमण अपने 125 का साधु साध्वियों के साथ 8 फरवरी की सुबह धमतरी पहुंचे थे। 2 दिन तक  कृषि उपज मंडी प्रांगण में वर्धमान महोत्सव में उन्होंने शहरवासियों को आशीर्वाद प्रदान किया।10 फरवरी की सुबह  रायपुर की ओर प्रस्थान किये। अर्जुनी मोड़ तक धमतरी जैन समाज  छोड़ने पहुंचा। बुधवार को छाती में विश्राम के बाद आगे गंतव्य की ओर रवाना होंगे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने