बैडमिंटन स्पर्धा में सुजेय-मिहिर की जोड़ी चैंपियन

 

मुकेश कश्यप

कुरुद।बैडमिंटन बॉयज क्लब कुरुद के तत्वाधान में नगर के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में दो दिवसीय बैडमिंटन स्पर्धा का आयोजन किया गया।इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में कोंडागांव, पखांजूर, भिलाई, चांपा , रायपुर, धमतरी, गरियाबंद,नवापारा के नेशनल खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । 

       इस अवसर पर रायपुर के सुजेय और मिहिर ने उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए रायपुर के ही सक्षम और रोहित को 21-16 और 21-17 से हराकर इस वर्ष का फाइनल पुरुस्कार 21000 रु जीता जो कि राइस मिल एसोसियशन द्वारा प्रदान दिया गया। द्वितीय पुरस्कार सक्षम और रोहित को 11000 रु  व तृतीय विक्रांत और पार्टनर भिलाई को 7100 रु की राशि विनोद असरानी के प्रदान किया गया ।

बेस्ट प्लेयर सुजेय तम्बोली को 5000 रु तपन चन्द्राकर द्वारा और अधिराज रायपुर को मुंडा ट्रांसपोर्ट के द्वारा दिया गया।रौनक चौहान को 2500 रु का विशेष पुरुस्कार रविकांत चन्द्राकर के द्वारा दिया गया । 

    पूर्व मंत्री व कुरूद विधायक अजय चन्द्राकर ने अपने सम्बोधन में सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया ।क्लब के सदस्यों ने उन्हें ग्राउंड की नींव रखने व एक बार फिर से इस खेल को नगर में जीवित करने के लिए धन्यवाद दिया । 

           रात्रि में समापन कार्यक्रम हुआ जिसमें नगर पंचायत अध्यक्ष तपन चन्द्राकर ने नगर को एक और कोर्ट देने की घोषणा से इस खेल के भविष्य को और  मजबूत किया । छग बैडमिंटन एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष संजय भंसाली ने कोच की व्यवस्था के लिए नगर के बच्चों को आश्वस्त किया। 

           पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रविकांत चन्द्राकर ,सभापति मनीष साहू , नगर के  व्यवसायी नवल किशोर केला,सुरेश महावर ,कमलेश शर्मा, राघवेंद्र सोनी ने सभी खिलाड़ियों का हौसला बढाया। खेल में रवि चन्द्राकर, दीपक अग्रवाल, बलराम साहू ,रेफरी भारत सोनी व सत्यजीत सर  कुरूद के अन्य खिलाड़ी होमेन्द्र , राघव बजाज, अभिषेक, मोंटू, का विशेष योगदान रहा। क्लब के सदस्य अशोक बजाज, दिनेश केला, होमन साहू ,अवनीश तिवारी,हरीश केला, विनय अग्रवाल, चंदन केला, प्रसन्न नायडू ,अभिषेक सिंह, सचिन बागे, राहुल बागे ने कार्यक्रम को सफ़ल बनाने सभी को धन्यवाद दिया।  

नगर के जूनियर खिलाड़ियों खनक, सिद्धि, मानव ,कुबेर ,गुणज  ,वकार, भविष्य केला ,यज्ञ केला को भविष्य में कुरुद का नाम रोशन करने उनका हौसला बढ़ाया।इस अवसर पर नगर के खेल प्रेमी उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने