हाथी से प्रभावित क्षेत्र पंहूचकर विधायक ने लिया स्थिति का जायजा

 


रँजना साहू ने शासन से सुरक्षा व मुआवजा राशि देने लिखा पत्र

धमतरी। क्षेत्र में चंदा हाथी के दल ने भीषण तबाही मचा रखा है। बीते 3 दिनों में लाखों रुपयों की क्षति ने तबाही का मंजर ढा दिया। क्षेत्र की विधायक रँजना डिपेन्द्र साहू ने उक्त घटना को गंभीरता से लेते हुए शनिवार को सुबह से ही गंगरेल क्षेत्र के प्रभावित गांव विश्रामपुर, तुमराबहार, गंगरेल, डांगीमांचा, तुमाबुजर्ग के लोगों से मिलकर व क्षतिग्रस्त क्षेत्रों को नजदीक से देखा तथा उन्होंने ग्रामवासियों की सुरक्षा के लिए आश्वस्त करते हुए , शासन प्रशासन स्तर पर इस प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए वे हरसंभव पहल करने आगे आने की बात कही है।

 उन्होंने ग्रामीणों को यह भी सलाह दी है कि वे स्वयं अपनी सुरक्षा के साथ पूरी सतर्कता अपनाते हुए अपने दैनिक जीवन का निर्वहन करें, साथ ही मुख्यमंत्री वन मंत्री तथा वन विभाग के जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों को संपर्क  एवं पत्र लिखकर मांग की है कि मृतक के परिवार को तत्काल राहत राशि प्रदान किया जाना चाहिए। 

 गंगरेल के गार्डन तथा अन्य क्षेत्र में हाथियों द्वारा किए गए नुकसान को करीब से देखते हुए पार्क संचालक से भी वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त की सिंचाई विभाग जिम्मेदार अधिकारी कर्मचारियों से भी विधायक श्रीमती साहू ने जानकारी लेते हुए कहा है कि बांध क्षेत्र पहले ही संवेदनशील क्षेत्रों के रूप में राष्ट्रीय मानचित्र पर आता है, बड़ी संख्या में हाथियों का दल कहीं बांध के पानी निकासी क्षेत्र में प्रवेश न करें इसके लिए एहतिहात बरतना चाहिए, नहीं तो गंभीर परिणाम पूरे छत्तीसगढ़ के लिए हो सकता हैं ।हाथियों के  दहशत पूर्ण स्थिति को विधानसभा के पटल पर रखने के बाद भी विधायक श्रीमती रंजना साहू द्वारा की गई।

     विधायक के साथ प्रभावित क्षेत्रो मे पार्षद राजेन्द्र शर्मा, साहू सांसद प्रतिनिधि, डीपेंद्र साहू, अनुविभागीय अधिकारी ए एल देवांगन,उप अभियंता श्री जाधव, डेम प्रभारी नाग चौधरी पंहुचे थे।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने