किसानों का सदन है सहकारिता ,मांग पूरी करे सरकार : रँजना साहू

 



धमतरी।सहकारी समितियों के कर्मचारी गण अपने संघ के प्रांतीय आह्वान पर 3 सूत्री मांगों को लेकर जिला मुख्यालय में धरना प्रदर्शन करते हुए एक रैली निकाली तथा राज्यपाल ,मुख्यमंत्री ,तथा सहकारिता मंत्री के नाम कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि हमारी मांगों को अति शीघ्र पूरा किया जाए नहीं तो आगे वे आंदोलन का विस्तार करते हुए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे, जिसकी संपूर्ण जवाबदेही शासन- प्रशासन की होगी। 

रामलीला मैदान विंध्यवासिनी मंदिर के समीप आयोजित  आंदोलन में विधायक रँजना डिपेन्द्र साहू , नेता प्रतिपक्ष नरेन्द्र रोहरा , निगम के पूर्व सभापति राजेंद्र शर्मा ,सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू सहित पार्षद धनीराम सोनकर ,ईश्वर सोनकर ,विनोद राव रणसिंह, सम्मिलित होकर कर्मचारी संघ के इस आंदोलन को समर्थन देते हुए उनकी मांगों को जायज बताया। धरना स्थल पर उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए विधायक रँजना साहू ने कहा कि यदि जनप्रतिनिधियों का लोकतांत्रिक सदन विधानसभा है, तो किसानों को राहत व सुविधा देते हुए कृषि को समृद्ध करने के लिए सशक्त व सुचारू रूप से सदन की भूमिका में सहकारी समितियां अपने दायित्व का निर्वहन करती हैं। उक्त सेवा कार्य को आप सारे कर्मचारी आगे बढ़ाते हैं, वास्तविक कृषक होने का उसे ही अधिकार है जो आपकी इन जायज मांगों को अति शीघ्र पूरा करने के लिए सामने आए या फिर माध्यम बने।

 इस अवसर पर राजेंद्र शर्मा ने कहा कि बिना सहकार नहीं उद्धार का नारा वास्तव में कोई फलीभूत करता है तो सहकारी समितियों के कर्मचारी हैं। सहकारिता एक कार्य नहीं बल्कि एक जन आंदोलन है जिसे सेवा के रूप में अमलीजामा पहनाया जाना कृषि व किसानों के प्रति समर्पित कार्य का उत्कृष्ट उदाहरण है तत्पश्चात सभी कर्मचारी संघ रैली निकालते हुए जिला मुख्यालय की ओर रवाना हुए।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने