Breaking:: करगा में हुआ कोरोना विस्फोट: मिले 53 मरीज, कंटेनमेंट जोन घोषित

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी। कुरूद ब्लाक के अंतर्गत ग्राम करगा में रविवार को 18 मरीज मिलने के साथ कुछ ही दिनों में 53 मरीज होने से हड़कंप मच गया है। तत्काल वहां कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया और लोगों को आवाजाही पर लगा दी गई है जिससे संक्रमण के प्रसार को रोका जा सके। डोर टू डोर सर्वे कराया जा रहा है ताकि और लोगों की पहचान हो सके ।


अन्य राज्यों, छत्तीसगढ़ के साथ धमतरी जिले में संक्रमण तेजी से बढ़ने लगा है। रविवार को जिले में 23 मरीज मिले जिसमें सिर्फ करगा गांव से 18 मरीज हैं ,बाकी गुजरा से एक,नगरी से एक और धमतरी शहर से 3 मरीज शामिल है।एक ही दिन में करगा से 18 मरीज मिलने के बाद कुछ ही दिनों के अंतर्गत वहां 53 संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है। जिससे  हड़कंप मच गया है। यह सभी रायपुर अपनी आजीविका के लिए आना जाना करते हैं। विभागीय आदेश के बाद वहां कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।


 मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि रविवार को 18 मरीज मिलने के बाद करगा में 53 मरीज मिल चुके हैं। अब तक वहां 225 लोगों की जांच की जा चुकी है। डोर टू डोर सर्वे का काम भी चल रहा है।शहर व अन्य भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में मोबाइल युनिट पहुंचेगी और रेंडम लोगों का कोरोना जांच किया जाएगा।संक्रमण बढ़ने के साथ-साथ टीका लगाने वालों के लिए संख्या बढ़ती जा रही है 45 से 59 वर्ष कोमर्बिड और 60 वर्ष से अधिक वरिष्ठ नागरिकों में उत्साह देखा जा रहा है।सोमवार को जेल के साथ कैदियों को भी टीका लगाया गया।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने