बड़ी राहत: धमतरी ज़िले को मिले 100 जंबो सिलेंडर,जल्द मिलेगा आठ वेंटीलेटर


File


धमतरी, 29 अप्रैल 2021
।शासन की मंशा के अनुरूप ज़िला प्रशासन कोविड के मरीजों के उपचार के प्रति काफी गंभीरता से डटा हुआ है। अस्पतालों में भर्ती मरीजों के बेहतर इलाज को सुचारू बनाए रखने के लिए ऑक्सीजन, वेंटीलेटर अन्य आवश्यक व्यवस्था के लिए अथक प्रयास किया जा रहा है। इसी बीच खुशी की बात है कि ज़िले को आज सौ जंबो सिलेंडर मुंबई की एक उत्पादक संस्था से मिले हैं। 


 सांसद ,विधायको द्वारा ज़िले के कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए  निधि उपलब्ध कराई गई। इस निधि की राशि का उपयोग करते हुए कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य  ने सीधे मुबई की कंपनी को 300 जंबो सिलेंडर खरीदने  मांग पत्र पिछले दिनों भेजा था। इसी तारतम्य में फिलहाल 100 जंबो सिलेंडर ज़िले को मिले हैं। असल में 150 जंबो सिलेंडर उत्पादक कंपनी ने ज़िले को अलॉट किया था, मगर बेमेतरा ज़िले में आवश्यकता को देखते हुए वहां 50 जंबो सिलेंडर भेजे गए ,शेष यहां मिले। उम्मीद है शेष जंबो सिलेंडर भी उक्त संस्था से जल्द मिलेंगे।



कलेक्टर श्री मौर्य ने बताया कि इसी तरह डीएमएफ से ज़िले के मरीजों के लिए वेंटीलेटर खरीदने दिल्ली की उत्पादक संस्था को अप्रैल माह में ही मांग पत्र भेजा गया था। उक्त निजी संस्था ने बताया है कि उन्होंने आठ वेंटीलेटर जिले के लिए डिस्पैच कर दिया है और वह एक दो दिनों के भीतर धमतरी ज़िले में आ जाएंगे। उम्मीद है इससे कोविड के मरीजों के उपचार में काफी सहूलियत होगी।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने