बादशाह बीड़ी पर 18 हजार सहित 4 प्रतिष्ठानों में दबिश देकर टीम द्वारा वसूले गए 22 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना

 


धमतरी 15 अप्रैल 2021।कोविड 19 के संक्रमण से बचाव के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  जय प्रकाश मौर्य ने 26 अप्रैल की रात 12 बजे तक जिले में लाॅकडाउन घोषित किया है। विभिन्न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों में लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने, अधिक मूल्य पर सामग्री बेचने तथा कोविड 19 के नियम- नियमों का उल्लंघन करने वालों पर प्रशासनिक शिकंजा कसने व निगाह रखने के लिए उन्होंने दल गठित किया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार संयुक्त टीम द्वारा गुरुवार को भी विभिन्न प्रतिष्ठानों का निरीक्षण कर नियमों का उल्लंघन करने वालों पर जुर्माने की कार्रवाई की गई। आज कुल चार प्रतिष्ठानों में दबिश देकर 22 हजार 300 रूपए का जुर्माना दुकान संचालकों से वसूला गया। इसमें धमतरी शहर के रूद्री रोड स्थित कान्हा किराना स्टोर्स तथा जय अम्बे किराना स्टोर्स में मूल्य सूची प्रदर्शित नहीं करने तथा अधिक मूल्य में सामग्री बेचने पर क्रमशः 1500 रूपए तथा 800 रूपये जुर्माना वसूला गया। 

 सिहावा रोड स्थित बादशाह बीड़ी उद्योग मे लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर 18 हजार रूपये की वसूली गई। यहां कार्यरत 25 कर्मचारी मास्क नहीं लगाए थे तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा था। इसी तरह शहर से लगे ग्राम कोलियारी स्थित मेसर्स दिनेश ट्रेडर्स मे लाॅकडाउन समयावधि के बाद भी दुकान खोलकर जर्दायुक्त गुटखा, तम्बाखू, गुडाखू अधिक दाम में बेचे जाने पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा जर्दायुक्त गुटखा का सैम्पल लिया गया तथा ग्राम पंचायत सचिव द्वारा 2000 रुपए की चालानी कार्रवाई की गई।



         

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने