18 वर्ष से अधिक उम्र का टीकाकरण अभियान, मोदी सरकार का जन कल्याणकारी निर्णय : रंजना साहू

धमतरी। विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने तृतीय चरण में टीकाकरण का स्वागत करते हुए कहा कि पुरे भारत में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों को कोविड-19 वैक्सीनेशन करने का केंद्र सरकार का फैसला महत्वपूर्ण एवं स्वागत योग्य है। देश के प्रधानमंत्री द्वारा दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण का विस्तार करते हुए 1 मई से प्रारंभ करने जा रहे हैं, जो कि 18 वर्ष की आयु से अधिक सभी नागरिकों को टीकाकरण किया जाएगा।

 पूर्व में एक साहसिक कदम उठाते हुए प्रथम चरण के अंतर्गत सर्वप्रथम 60 वर्ष से अधिक उम्र का टीकाकरण किया गया, उसके बाद द्वितीय चरण में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया और अब इस अभियान में विस्तार करते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा तृतीय चरण में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण करने का निर्णय लिया गया है, जो कोरोना के खिलाफ एक महत्वपूर्ण एवं स्वागत योग्य कदम है, उनका यह पहल कोविड 19 के रोकथाम एवं युवा वर्ग के लिए अहम फैसला है, 

आज विश्व कोरोना संक्रमण से लड़ रहा है, इस समय लिया गया यह फैसला युवा पीढ़ी के लिए एक अभिनव पहल है, जो कोरोना के विरुद्ध कारगर साबित होगा। श्रीमती साहू ने आगे कहा कि इस जंग में हम-सब एकजुट होकर शामिल हो और एक जिम्मेदार नागरिक बने और टीकाकरण का समर्थन  करते हुए सभी को वैक्सीनेशन टीका लगवाने के लिए आगे आने की अपील की।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने