सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों के 1 दिन का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में

 


 रायपुर। राज्य में जारी कोरोना संकट से निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयत्न में लगी है। कई बड़े व्यापारिक प्रतिष्ठानों, सामाजिक संगठनों ने सरकार की सहायता भी की है। और अब राज्य के शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों के वेतन से 1 दिन की राशि मुख्यमंत्री राहत कोष में स्वेच्छा योगदान के रूप में ली जायेगी।


 राज्य शासन वित्त विभाग की विसेष सचिव श्रीमती शारदा वर्मा ने  आज 22 अप्रेल को आदेश पत्र जारी किया। जिसके अनुसार 13 अप्रैल को शासकीय अधिकारी-कर्मचारियों से मुख्यमंत्री सहायता कोष अंश दान देने की अपील करते हुए 1 दिन का वेतन कटौती की बात कही गई है।


वित्त विभाग द्वारा अधिकारी-कर्मचारियों के अप्रैल माह के वेतन से एक दिन के वेतन की राशि कटौती कर बजट शीर्ष में जमा कराने की सुविधा ई-पेरोल सॉफ्टवेयर युटिलिटीज मेन्यू के अंतर्गत रिलीफ फंड अपडेट ऑप्शन में मुख्य शीर्ष 8443 सिविल जमा राशियां, लघु शीर्ष 800 अन्य जमा राशियां और योजना क्रमांक 0001 मुख्यमंत्री राहत कोष ज़मा कराई गई है।


यह आदेश परिपत्र सभी अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव, अध्यक्ष राजस्व मण्डल, विभागाध्यक्ष, बजट नियंत्रण अधिकारी, समस्त कार्यालय प्रमुख, आहरण संवितरण अधिकारी एवं कोषालय अधिकारियों को जारी किया गया है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने