शहर के 6 हाॅस्टलों का अधिग्रहण,बनाये जाएंगे 530 बिस्तर के चार कोविड केयर सेंटर, और एक-एक आइसोलेशन तथा गहन कोविड केयर सेंटर

 


आइसोलेशन सेंटर में भोजन परिजनों द्वारा उपलब्ध करने की रहेगी सुविधा


धमतरी 12 अप्रैल 2021।नगरपालिक निगम धमतरी क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य द्वारा दिए गए निर्देशों के पालन में अनुविभागीय दण्डाधिकारी  चन्द्रकांत कौशिक ने धमतरी शहर के 6 आवासीय छात्रावासों को अधिग्रहित किया है। चार कोविड केयर सेंटर और एक - एक आईसोलेशन तथा  गहन कोविड केयर सेंटर बनाए जाने के उद्देश्य से अधिग्रहित इन छात्रावासों में कुल 530 बिस्तरों की सुविधा रहेगी।


 बताया गया है कि आईसोलेशन सेंटर में भोजन मरीज के परिजन उपलब्ध करा सकेंगे, वहीं कोविड केयर और गहन कोविड केयर सेंटर में स्वास्थ्य विभाग द्वारा मरीजों के लिए भोजन की व्यवस्था की जाएगी।  एसडीएम श्री कौशिक ने इन सभी केंद्रों में आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रभारी तहसीलदार  विनोद कुमार साहू को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।


 मिली जानकारी के मुताबिक आईसोलेशन सेंटर बनाने के लिए 150 बिस्तर युक्त शासकीय हटकेशर बालक छात्रावास का अधिग्रहण किया गया है। कोविड केयर सेंटर के लिए 100-100 बिस्तर युक्त शासकीय आजीविका महाविद्यालय, शासकीय आजीविका महाविद्यालय छात्रावास और 50 बिस्तर युक्त अनुसूचित जनजाति पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास गोकुलपुर का अधिग्रहण किया गया है। गहन कोविड केयर सेंटर बनाने के लिए 30 बिस्तर युक्त शासकीय अनुसूचित जनजाति प्री. मैट्रिक कन्या छात्रावास गोकुलपुर का अधिग्रहण किया गया है।



                                                                     

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने