6 माह का गर्भ, फिर भी डीएसपी शिल्पा साहू बख़ुबी से निभाती है कर्तव्य

 


कोरोना काल में आमजन के हित में निकलती हैं शहर में



रायपुर। नारी शक्ति को समर्पित है नवरात्र का यह पावन पर्व। ऐसे से नारी शक्ति का गुणगान न हो भला ऐसे कैसे हो सकता है। तो आइये मिलते है उस नारी शक्ति से जो गर्भवती होने के साथ-साथ इस कोरोना काल में भी अपनी कर्तव्य का बख़ूबी से निर्वहन करते हुए आम जनों की सेवा में लगी है।

हम बात कर रहे है कर्तव्य परायणता की मिसाल बन चुकी शिल्पा साहू की। वे विगत 2 वर्ष से दंतेवाड़ा पुलिस मुख्यालय में उप पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात है। वर्तमान में शिल्पा 6 माह की गर्भवती है। बावजूद इसके वे  लॉकडाउन में तन्मयता से अपना कर्तव्य निर्वहन में लगी है। उनका कहना है कि वे अपने और गर्भस्थ शिशु के स्वास्थ्य का सावधानीपूर्वक पूरा ध्यान रखते हुए मां और पुलिस अधिकारी दोनों का दायित्व निभा रही है।


 मूलतः दुर्ग की शिल्पा साहू ने बताया कि चार बहनों में वे सबसे बड़ी है और 2016 बैच की डीएसपी है। उन्होंने कम्प्यूटर साइंस में  CSIT कॉलेज से अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की। वे दो वर्ष से दंतेवाड़ा में उप पुलिस अधीक्षक के पद पर है। इसके अलावा वे वहां डीआरजी महिला टीम का भी नेतृत्व करती हैं। शिल्पा के पति देवान सिंह राठौर किरंदूल में एसडीओपी है।


शिल्पा ने दंतेवाड़ा के दुर्गम इलाके तेलम, टेटम, गुमियापाल, मारजुम,वचिकपाल, निलवाया जैसे कई इलाकों में नक्सल ऑपरेशन में हिस्सा लिया है।शिल्पा और उनकी टीम ने माओवादियों द्वारा  लगाए क़ई आईईडी को भी डिफ्यूज किया है। जिस पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी उनकी प्रशंसा की है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने