छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ ने संकुल समन्वयक नियुक्ति में धांधली का लगाया आरोप

 


कहा अपात्र शिक्षक को योग्य बनाकर कर रहे नियुक्त

नगरी।विकासखंड नगरी में संकुल समन्वयक की नियुक्ति में धांधली  की शिकायत आ रहीहै। छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ इकाई नगरी को प्राप्त आवेदन के आधार पर राजीव गांधी शिक्षा मिशन जिला कार्यालय धमतरी ने सारे कानून कायदे को ताक पर रखकर दो तीन संकुल समन्वयको की नियुक्ति की है। राज्य शासन के निर्देशानुसार सभी संकुलों से संकुल समन्वयक के लिए आवेदन आमंत्रित किया गया था। जिसके लिए शासन ने एक निर्धारित मापदंड तय किया है जिस के अनुरूप संकुल प्राचार्य द्वारा अपने- अपने संकुल से योग्यता के मापदंड पर खरे उतरने वाले अभ्यर्थियों का प्रस्ताव जिला शिक्षा मिशन कार्यालय धमतरी को प्रेषित किये थे, लेकिन मिशन कार्यालय द्वारा संकुल प्राचार्य के चयन प्रस्ताव को दरकिनार कर अपने मर्जी से  चयन कर लिया गया है। 

इस विषय पर प्रधान पाठक माशा. गोरेगॉव का कहना है कि संगठन को प्राप्त आवेदन के आधार पर संकुल केंद्र अमाली से संकुल समन्वयक हेतु कौशल प्रसाद साहू प्रधान पाठक माध्यमिक शाला गोरेगांव द्वारा आवेदन संकुल प्राचार्य के पास जमा किया गया। संकुल के समस्त शिक्षकों द्वारा भी नाम का समर्थन किया गया था। जिसके पश्चात संकुल प्राचार्य फरसियां द्वारा इनके नाम का प्रस्ताव तैयार कर मिशन कार्यालय धमतरी को प्रेषित किया गया था लेकिन नवीन संकुल केंद्र अमाली में अन्य संकुल के सहायक शिक्षक एलबी की नियुक्ति किया गया है। 

इसी तरह से प्राप्त जानकारी के आधार पर बिना प्रस्ताव के एक दो संकुलों में भी नियुक्ति हुई है जो जांच का विषय है।श्री साहू ने बताया कि अपनी मर्जी से ही संकुल समन्वयको की नियुक्ति की जानी थी तो संकुल समन्वयक के लिए आवेदन ही आमंत्रित क्यों किया गया। इस प्रकार से अनियमितता और भर्राशाही का छत्तीसगढ़ शिक्षक संघ विरोध प्रगट करता है एवं संकुल समन्वयक के नियुक्ति में हुए धाँधली को जांच करते हुए दोषी कर्मचारी -अधिकारियों के ऊपर उचित कार्यवाही करने की मांग करता है।

इस संबंध में राजीव गांधी शिक्षा मिशन के जिला प्रमुख बिपिन देशमुख ने बताया कि बीईओ और बी आर सी के अनुमोदन पर  नियुक्ति की गई है कुछ जगहों पर और विरोध के पत्र प्राप्त हो रहे हैं जिससे वर्तमान में की गई नियुक्ति को रद्द कर नया आदेश जारी किया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने