समाज की अपील का हो रहा व्यापक असर, लगातार जुड़ रहे हैं दानदाता, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन और डेड बॉडी फ्रीज़र उपलब्ध

 

भूपेंद्र साहू

धमतरी।कोरोना संक्रमण के दौर में समाज के लोगों की जान की सुरक्षा के लिए खरीदे जाने वाले एंबुलेंस, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन एवं अन्य जरूरत की चीजों के लिए जो साहू समाज प्रमुखों ने अपील की थी उसका व्यापक असर हो रहा है। कुछ ही दिनों में दानदाता बड़ी संख्या में जुड़ गए हैं। लोग खुले हाथ से समाज के लिए दान कर रहे हैं। ताकि समाज के लोगों की जान की सुरक्षा हो सके। इन दान की राशियों से मशीन, एंबुलेंस के अलावा आर्थिक मदद भी दी जाएगी।


 रविवार को साहू समाज की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया था कि जिले में वृहद साहू समाज के लिए एक सर्व सुविधा युक्त एंबुलेंस होना आवश्यक है। इसके अलावा सभी तहसीलों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन भी होनी चाहिए ताकि जरूरतमंदों को उसे दी जा सके। इसके अलावा डेड बॉडी फ्रीजर की भी आवश्यकता महसूस हुई ।बैठक में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद का भी सुझाव आया। चर्चा के बाद तुरंत जिला अध्यक्ष, पांच तहसील धमतरी शहर, धमतरी ग्रामीण, कुरुद,मगरलोड और नगरी के पदाधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र के लोगों से अपील करना शुरू किया। देखते ही देखते कारवां बनता चला गया। समाज के व्हाट्सएप ग्रुप में लगातार लोग अपनी दान राशि की घोषणा करते जा रहे हैं।दिए गए अकाउंट नंबर, गूगल पे, फोन पे पर पेमेंट भी करते जा रहे हैं।

 धमतरी जिला साहू संघ के अध्यक्ष दयाराम साहू ने बताया कि लोगों का अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है। हर व्यक्ति आज समाज के लोगों को संक्रमण से मुक्त करने के लिए आगे आ रहा है। वे चाहते हैं कि इसमें अधिकारी, कर्मचारी, व्यवसायी, किसान सहित सभी वर्ग के लोग सामने आए ,ताकि उनके दिए हुए दान का समाज हित में काम आ सके। अभी एंबुलेंस के लिए बुकिंग कर दी गई है। सभी तहसील के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन आ चुकी है। डेड बॉडी फ्रीजर की खरीदी हो चुकी है। 

साहू छात्रावास और आमंत्रण हेरिटेज के कोविड सेंटर बनाएं जाने के मामले में कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य से मुलाकात हुई है उन्होंने कहा है कि अभी प्रशासन के पास पर्याप्त बेड है,जैसी आवश्यकता महसूस होगी समाज को इसकी सूचना दी जाएगी ।तब तक इसे आइसोलेशन सेंटर बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रम, मृत्यु भोज, वैवाहिक भोज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है, नियम तोड़ने वालों पर कार्यवाही भी शुरू हो चुकी है। जिलाध्यक्ष, पांचो तहसील के अध्यक्षों  ने  समाज के लोगों से अपील की है कि वे खुले मन से दान करें।

साहू समाज धमतरी जिला के सभी तहसील,परिक्षेत्र व समाजजनो के सहयोग से आक्सीजन कंसट्रेटर व डेडबाडी फ्रीजर जरूरत मंद लोगों के निशुल्क सेवा में उपलब्ध है। सम्पर्क करें - दयाराम साहू दर्री-9993088317,अवनेंद्र साहू धमतरी-9424220147,राधेश्याम साहू कुरूद- 9893110402,गोविंद साहू मगरलोड-9907107557, यशवन्त साहू धमतरी-9406350908,सहदेव साहू नगरी-8462890500.




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने