Video: देसी जुगाड़ से पुलिस कर्मियों को भाप लेने का कोतवाली में बनाया गया सिस्टम, संक्रमण से बचाव के लिए अच्छी पहल


वैश्विक महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु दी जा रही समझाइश

 


   धमतरी। वर्तमान समय में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते संक्रमण की वजह से हालात ऐसे बन रहे हैं कि लोगों के मध्य शारीरिक व सामाजिक परस्परता मानव जीवन के लिए घातक साबित हो रहा है। इसी वजह से प्रशासन द्वारा संक्रमण की चैन को तोड़ने व उसकी रोकथाम हेतु तालाबंदी एवं प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किया गया है। 


   ड्यूटीरत पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु सुरक्षा उपायों के साथ-साथ ड्यूटी के दौरान मानक स्तर का मास्क लगाने, सोशल व फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाए रखने तथा अपने साथ-साथ परिवार की सुरक्षा को ध्यान में रखने निर्देशित किया गया है। कोविड-19 के फैलते संक्रमण से कुछ पुलिस अधिकारी कर्मचारी भी पीड़ित हो रहे हैं, जिसे दृष्टिगत रखते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण के नियंत्रण व बचाव हेतु पुलिस कार्यालय, नियंत्रण कक्ष, रक्षित आरक्षी केंद्र, कैंटीन, अनुभाग कार्यालयों, इकाई के सभी थाना भवनों एवं चौकियों को सेनीटाइज किया गया है। 


 इसी प्रकार थाना कोतवाली में पुलिस अधिकारी व कर्मचारियों को संक्रमण से बचाव हेतु भाप पद्धति से वेपोराइजर का प्रबंध किया गया है। थाना प्रभारी कोतवाली  ने अधीनस्थ सभी अधिकारी व कर्मचारियों को ड्यूटी के दौरान एवं ड्यूटी समाप्त होने के पश्चात घर जाने के पूर्व स्वयं को वेपोराइज करने निर्देशित किया  है। 


इसके लिए कोतवाली में देसी जुगाड़ कुकर के माध्यम से भाप के लिए पाइपलाइन बिछा दी गई है और इससे कर्मचारी आसानी से भाप ले सकते हैं। संक्रमण से बचाव संबंधी समस्त उपाय करने एवं संतुलित भोजन के साथ नियमित योगा एवं जीवन शैली हेतु समझाइश दी गई है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने