शादी का प्रलोभन देकर नाबालिग को भगाकर किया दुष्कर्म,आरोपी गिरफ्तार

 



धमतरी।24 मार्च को अर्जुनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव के प्रार्थी ने कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसकी नाबालिग बेटी 20 मार्च को घर से स्कूल जाने व दानीटोला निवासी अपने चाचा के घर सब्जी छोड़ने के लिए गई थी जो वापस घर नहीं आई। जिसका आस-पड़ोस, चाचा, अन्य रिश्तेदारों एवं उसकी सहेलियों से पता तलाश करने के बाद भी कोई पता नहीं चला ।परिजन द्वारा उनकी नाबालिग लड़की को किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा उसके चाचा के घर दानीटोला से बहला-फुसलाकर अपहरण कर ले जाने की आशंका व्यक्त करते हुए रिपोर्ट करने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 363 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया ।

   इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ग्राम जवरगांव निवासी टकेश्वर मरकाम ने अपहृत नाबालिग बालिका को अपने घर में रखा है। जिस पर तत्काल सहायक उप निरीक्षक संतोषी नेताम के नेतृत्व में पेट्रोलिंग पार्टी के द्वारा संदेही के घर में दबिश देकर अपहृत नाबालिग बालिका को टकेश्वर मरकाम के कब्जे से  बरामद कर पूछताछ की गई। 

अपहृता ने अपने कथन में बताया कि टकेश्वर मरकाम ने उसे बहला-फुसलाकर, शादी करने का प्रलोभन देकर अपने साथ भगाकर ले गया और इस दरमियान उसके मना करने के बावजूद जबरदस्ती कई बार शारीरिक संबंध बनाकर दुष्कर्म किया।साक्ष्य के आधार पर मामले में धारा 366, 376 भादवि एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 6 जोड़ते हुए आरोपी टकेश्वर मरकाम पिता गजानंद मरकाम उम्र 20 वर्ष ग्राम जवरगांव थाना अर्जुनी जिला को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई। 



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने