रायपुर की घटना के बाद धमतरी में अलर्ट,कोविड केयर सेंटरों में अग्निशमन व्यवस्था के लिए जांच दल गठित, एसडीएम होंगे नोडल अधिकारी

 




धमतरी, 19 अप्रैल 2021। कोविड-19 से संक्रमित मरीजों के उपचार के लिए जिले में स्थित शासकीय एवं निजी चिकित्सालयों तथा कोविड केयर सेंटरों में अग्नि दुर्घटना से बचाव के लिए निर्धारित मानकों के अनुसार अग्निशमन यंत्र स्थापित करने तथा फायर ऑडिट कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी  जयप्रकाश मौर्य ने जांच दल गठित किया है।


  नोडल अधिकारी संबंधित अनुविभाग के अनुविभागीय दण्डाधिकारी होंगे। जारी आदेश में कहा गया है कि जिले के सभी कोविड अस्पतालों एवं कोविड केयर सेंटरों में अनिवार्य रूप से अग्निशमन यंत्रों की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के लिए सेंटरों का निरीक्षण कर अग्निशमन यंत्र की स्थापना हेतु गठित जांच दल द्वारा आवश्यक कार्रवाई कर एक सप्ताह के भीतर अवगत कराने के लिए निर्देशित किया गया है।


 कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने एसडीएम एवं अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी  चंद्रकांत कौशिक को धमतरी अनुभाग, एसडीएम एवं अनुविभागीय दण्डाधिकारी नगरी  जितेन्द्र कुर्रे को नगरी अनुभाग तथा सुनील शर्मा एसडीएम एवं अनुविभागीय दण्डाधिकारी कुरूद को कुरूद अनुभाग के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इसके अलावा आर.आर. ध्रुव कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण विभाग एवं जेएल ध्रुव कार्यपालन अभियंता ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को दल का सदस्य नियुक्त किया गया है, जबकि जिला सेनानी  एसके शुक्ला को सहायक नोडल अधिकारी बनाया गया है।

ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले रायपुर के पचपेड़ी नाका स्थित निजी अस्पताल में आग लगने से अब तक 6 लोगों की मौत हो गई है। इसके बाद धमतरी जिला प्रशासन भी अलर्ट हो गया है और सभी एसडीएम को जांच का आदेश दिया गया है।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने