साहू समाज खरीदेगा एंबुलेंस और डेड बॉडी फ्रीज़र,सभी तहसील में होगी ऑक्सीजन कांसंट्रेटर मशीन

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।कोरोना संक्रमण की रफ्तार इतनी तेजी से बढ़ रही है कि लोग अब भयभीत होकर भविष्य के लिए तैयारी के लिए जुट गए हैं। हर समाज को अब इसके लिए आगे आना होगा। ऐसे ही साहू समाज भी अब अपने लोगों की सुरक्षा के लिए आगे आ चुका है।सर्व सुविधा युक्त एंबुलेंस के साथ डेड बॉडी फ्रीजर, सभी तहसीलों में ऑक्सीजन कांसंट्रेटर मशीन, भवनों को कोविड-19 अस्पताल  के रूप में उपयोग करना, आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की मदद जैसे सुविधा देने का विचार किया है।

 कोरोना काल का दूसरा लहर जारी है। साहू समाज के लोगों की संक्रमित आंकड़ों में बहुलता को देखते हुए शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए महत्वपूर्ण बैठक ग्राम दर्री में जिला साहू संघ  अध्यक्ष की अध्यक्षता में रखी गई। जिसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए-

जिला साहू संघ के अंतर्गत आने वाले सभी तहसील परिक्षेत्रों एवं ग्रामीण में सामाजिक कार्यक्रम करने,मृत्यु भोज, वैवाहिक भोज पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उल्लंघन करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।विवाह शासन की गाइडलाइन के अनुसार ही होगा उल्लंघन करने पर वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। 6 माह तक ग्रामीण और परिक्षेत्र स्तर पर कोई भी सामाजिक प्रकरण का निराकरण नहीं होगा इसके लिए तहसील को अधिकृत किया गया है।

 जिला साहू संघ द्वारा पांचो तहसील के लिए 5 नग ऑक्सीजन कांसंट्रेटर मशीन, एक एंबुलेंस, डेड बॉडी फ्रीजर की खरीदी की जाएगी। जिसके लिए जिला, तहसील, परिक्षेत्र साहू समाज से एक निश्चित राशि सहयोग के रूप में लिया जाएगा। जिला साहू संघ धमतरी द्वारा रूद्री रोड स्थित हेरिटेज भवन तथा बांसपारा में साहू छात्रावास को कोविड सेंटर बनाया जाएगा, इसके लिए बहुत जल्द जिला प्रशासन से प्रतिनिधिमंडल मिलेगा।

कोरोना राहत कोष हेतु दानवीर भामाशाह के वंशज से प्राप्त राशि का उपयोग समाज के अति पीड़ित वर्ग के व्यक्ति के लिए किया जाएगा। एंबुलेंस का उपयोग अन्य समाज के लिए भी होगा।


सभी परिक्षेत्र अध्यक्षों एवं ग्रामीण अध्यक्षों को कोरोना से मृत व्यक्तियों की सूची मंगाई गई है ताकि साहू समाज द्वारा उनको बीमा राशि दिलाई जा सके। जिला एवं तहसील साहू संघ के पदाधिकारियों एवं परिक्षेत्र तथा ग्रामीण साहू समाज द्वारा भी विशेष सहयोग की अपेक्षा की गई है।बैठक में जिला अध्यक्ष दयाराम साहू,उपाध्यक्ष डिहू राम मगरलोड, श्यामा देवी साहू, महासचिव संतराम साहू विजय साहू, कोषाध्यक्ष रूपचंद साहू, धमतरी तहसील अध्यक्ष अवनेंद्र साहू, गोविंद राम साहू मगरलोड, लक्ष्मण साहू उपाध्यक्ष मगरलोड,डिपेंद्र साहू संरक्षक तहसील साहू समाज, रामकुमार साहू सचिव धमतरी तहसील शहर ,मनीष साहू उपाध्यक्ष कुरुद, राधेश्याम साहू कुरुद, हीरेन्द्र साहू संयोजक जिला युवा प्रकोष्ठ ,प्रवीण कुमार साहू सचिव युवा प्रकोष्ठ, टीका राम साहू सचिव तहसील धमतरी,उमेश साहू पूर्व अध्यक्ष रूद्री परिक्षेत्र,नरेश साहू, गोपाल साहू, शेखर साहू, रामेश्वर साहू, निरंजन साहू आदि भी मौजूद थे।




0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने